किलकारी दरभंगा ने बच्चों के लिये अपनी संकल्पना के अनुरूप स्लम क्षेत्र, बाल गृह, पर्यवेक्षण गृह और बाल केंद्र के साथ संयुक्त रूप से पूरे हर्षोल्लास के साथ मना रहा चार दिवसीय बाल उत्सव (तितली)।

किलकारी दरभंगा ने बच्चों के लिये अपनी संकल्पना के अनुरूप स्लम क्षेत्र, बाल गृह, पर्यवेक्षण गृह और बाल केंद्र के साथ संयुक्त रूप से पूरे हर्षोल्लास के साथ मना रहा चार दिवसीय बाल उत्सव (तितली)।

किलकारी बिहार बाल भवन, दरभंगा में बाल दिवस के अवसर पर दिनांक 14 /11/ 2022 – 20/11/2022 के बीच कुल चार प्रकार के कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है । जिसमे बच्चों के लिये विभिन्न मनोरंजक प्रस्तुतियों का आयोजन किया गया है, जो इस प्रकार है –
14/11/22 – बाल दिवस (बाल भवन, 02 स्लम क्षेत्र, बाल केंद्र, बीरा सुंदरपुर, पर्यवेक्षण गृह एवं बाल गृह)।
16/11/22 – चित्रकला प्रतियोगिता ( सरकारी/ गैर सरकारी विद्यालय)
18/11/22 – बचपन थीम आधारित झांकी।
20/11/22 – मुख्य मंचीय प्रस्तुती।

बच्चों के मनोरंजन के साथ बौद्धिक विकास और सृजनात्मक विकास को ध्यान में रखते हुए चार दिवसीय अलग-अलग कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।
बाल भवन के बच्चों द्वारा बाल दिवस का थीम *तितली* रखा गया। हसकला विद्या के माध्यम से बनाये गए रंग बिरंगे तितलियों के पंख लगाकर बच्चे अपनी मन की उड़ान से हवा में तैर रहे थे।

बाल दिवस के अवसर पर चार दिवसीय कार्यक्रम में किलकारी ने शानदार तरीके से उद्दघाटन किये गये। जिसमे मनोरंजक कार्यक्रम की प्रस्तुति की गई। नृत्य संगीत एवं वाचन विद्या से बच्चों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।
किलकारी, दरभंगा से श्री प्रणव भारती, श्री आनंद किशोर, सुश्री स्नेहा रानी के साथ सभी प्रशिक्षक एवं कर्मी एवं +2 आर. एन. एम. गर्ल्स हाई स्कूल, लहरिया सराय के प्रधानाध्यापक, अध्यापक गण तथा विद्यालय के सभी बच्चे संयुक्त रूप से शामिल होकर कार्यक्रम का उद्दघाटन किये।

किलकारी बाल भवन दरभंगा के द्वारा चार अलग-अलग स्थानों पर आज के दिन बाल दिवस मनाये गए।
कार्यक्रम का आयोजन जिन स्थानों पर किया गया, उन स्थानों के नाम हैं – पर्यवेक्षण गृह, बाल गृह, बाल केंद्र वीरा,सुंदरपुर, डरहार स्लम क्षेत्र एवं वाजिदपुर स्लम क्षेत्र।
कार्यक्रम उपरांत बच्चों में चॉकलेट और बिस्किट वितरण किये गए।
बाल केंद्र बीरा, डरहार एवं वाजितपुर स्लम क्षेत्र, पर्यवेक्षण गृह तथा बाल गृह के साथ बाल भवन से लगभग 800 बच्चों ने भाग लिया।

किलकारी दरभंगा ने बच्चों के लिये अपनी संकल्पना के अनुरूप स्लम क्षेत्रपर्यवेक्षण गृह और बाल केंद्र के साथ संयुक्त रूप से पूरे हर्षोल्लास के साथ मना रहा चार दिवसीय बाल उत्सव (तितली)।बाल गृह