Mahadev Betting App: ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का ध्यान आकर्षित किया है, जिसने अभिनेता रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर को आज पूछताछ के लिए बुलाया है।

अभिनेता रणबीर कपूर पर महादेव बेटिंग ऐप नामक सट्टेबाजी ऐप को बढ़ावा देने का आरोप लगाया जा रहा है। प्रवर्तन निदेशालय का दावा है कि ऐप को बढ़ावा देने में उनकी भागीदारी के लिए उन्हें हवाला नामक अवैध धन हस्तांतरण प्रणाली के माध्यम से नकद भुगतान प्राप्त हुआ। जिसके चलते उन्हें इस मामले में पूछताछ के लिए बुलाया गया है.

महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने तलब किया है। उन्हें रायपुर कार्यालय में पूछताछ के लिए उपस्थित होना होगा। विचाराधीन ऐप कथित तौर पर अवैध सट्टेबाजी में शामिल है। इसी मामले के संबंध में कॉमेडियन कपिल शर्मा, अभिनेत्री हुमा कुरेशी और अभिनेत्री हिना खान को भी अलग-अलग तारीखों पर बुलाया गया है। कुल मिलाकर पांच मशहूर हस्तियों को ईडी ने समन भेजा है. रणबीर कपूर ने अपनी उपस्थिति के लिए दो सप्ताह की मोहलत मांगी है।

हुमा, हिना और कपिल को भी ED का समन

जानकारी के मुताबिक हुमा कुरैशी, हिना कुरैशी और कपिल शर्मा को ईडी ने 5 अक्टूबर को पूछताछ के लिए अपने दफ्तर बुलाया था, हालांकि तीनों ने पेश होने के लिए जांच एजेंसी से 2 हफ्ते का समय मांगा. जब कि रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर को 6 अक्टूबर यानी कि आज ही पेश होने को कहा गया है. रणबीर कपूर ने भी ईडी से 2 हफ्ते का समय मांगा है. श्रद्धा कपूर आज ईडी के दफ्तर जाएंगी या नहीं, फिलहाल साफ नहीं है.

रणबीर कपूर पर सौरभ चंद्राकर के बेटिंग ऐप के प्रमोशन का आरोप है. ED का आरोप है कि प्रमोशन के लिए एक्टर को हवाला के जरिए कैश में पेमेंट किया गया. इसी सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय ने एक्टर को पूछताछ के लिए तलब किया है. बता दें कि महादेव ऑनलाइन बेटिंग ऐप मामले में जांच ऐजेंसी ने इससे पहले 15 सितंबर को रायपुर, भोपाल, मुंबई और कोलकाता में 39 जगहों पर छापेमारी की थी. ईडी की टीम ने सटोरियों के ठिकानों से 417 करोड़ रुपये की अवैध संपत्ति जब्त की थी. छापे के दौरान बड़ी तादाद में सोने-चांदी के जेवर और कैश बरामद किया गया था.

ED के रडार पर रणबीर और श्रद्धा कपूर

महादेव बेटिंग ऐप के दो प्रमोटर सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल महादेव हैं. दोनों को सट्टे की लत थी, जिसके बाद दोनों के बीच दोस्ती हो गई और दोनो ही दुबई भाग गए. दोनों ने वहां पर एक शेख और पाकिस्तानी पार्टनर के साथ मिलकर महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप लॉन्च किया. देखते ही देखते दोनों सट्टेबाजी की दुनिया के मटका किंग बन गए. बेटिंग ऐप के प्रमोटर्स का कहना है कि यह एक गेमिंग ऐप है लेकिन ईडी को को शक था कि इस ऐप के जरिए  सट्टेबाजी का धंधा किया जा रहा है. खबर ये भी है कि  कई रसूखदारों ने इस ऐप पर अपना पैसा लगाया है. इसमें अंडरवर्ल्ड का पैसा लगा होने का भी शक है.

#CASE #FILM#SHARDHAKAPOOR #RANBIRKAPOOR #MAHADEVBETTINGAPPS