बोले मिथिलेश ठाकुर- शुद्ध पेयजल व्यवस्था मामले में नहीं चलेगी बहानेबाजी

बोले मिथिलेश ठाकुर- शुद्ध पेयजल व्यवस्था मामले में नहीं चलेगी बहानेबाजी

नेशन भारत, देवघर (पूजा मिश्रा): देवघर झारखण्ड के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने कहा कि इस बार गर्मी के मौसम में झारखंड वासियों को पेयजल की किल्लत नहीं झेलनी होगी. उन्होंने सभी प्रमंडल का दौरा कर पेयजल एवं स्वच्छता अधिकारियों के साथ बैठक करने का सिलसिला जारी रखा है.

इसी उद्देश्य से उन्होंने बुधवार को देवघर परिसदन में संथाल परगना प्रमंडल के पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के सभी अधिकारियों के साथ बैठक कर दिशा निर्देश दिया कि गर्मी में पेयजल को लेकर जो हाहाकार होती है अब उसकी नौबत नहीं आने वाली है. किसी तरह की बहाने बाजी नहीं चलेगी एवं शिकायत मिलने पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

मंत्री श्री ठाकुर ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिया कि उपायुक्त की अध्यक्षता में नगर निगम, नगर निकाय ,जिला परिषद के चेयरमैन, उपाध्यक्ष अधिकारी के साथ समन्वय स्थापित कर कार्य योजना बनावें ताकि शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में पेयजल व्यवस्था उपलब्ध हो सके.


उन्होंने कहा कि पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के बिना जीवन की परिकल्पना नहीं की जा सकती है. संथाल परगना के सभी योजनाओं को शीघ्र मूर्त रूप दिया जाएगा. उन्होंने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिया कि 2 माह के अंदर सभी त्रुटियों को दूर करते हुए सभी छोटी-बड़ी योजना के कार्य में तेजी लाएं. मंत्री ने कहा कि इस बार श्रावणी मेला में बेहतर व्यवस्था रहेगी जिसमें पेयजल की सुविधा सबसे अच्छे ढंग से होगी.

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *