दिल्ली चुनाव के नतीजे आने के बाद मोदी मंत्रिमंडल के विस्तार की सुगबुगाहट शुरू

दिल्ली चुनाव के नतीजे आने के बाद मोदी मंत्रिमंडल के विस्तार की सुगबुगाहट शुरू

नेशन भारत, सेंट्रल डेस्क: दिल्ली चुनाव के नतीजे आने के बाद मोदी मंत्रिमंडल के विस्तार की सुगबुगाहट शुरू हो गयी है. कयास हैं कि कैबिनेट विस्तार में जेडीयू को भी जगह मिल सकती है. मीडिया रिपोर्ट के हवाले से जो जानकारी सामने आ रही है उसके मुताबिक बुधवार को आंध्र प्रदेश के सीएम जगनमोहन रेड्डी की पीएम नरेंद्र मोदी से डेढ़ घंटे की मुलाकात को इसी से जोड़कर देखा जा रहा है.

इसी क्रम में, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का भी मन टटोला गया है. माना जा रहा है कि बजट सत्र के दूसरे चरण से पहले प्रधानमंत्री मंत्रिमंडल का पहला विस्तार कर सकते हैं. विस्तार पर मंथन बजट सत्र से पहले से चल रहा है. दिल्ली चुनाव के नतीजों के बाद गैरकांग्रेस विपक्षी दलों की एकजुटता बढ़ने की संभावना के मद्देनजर हलचल तेज हुई है.

सरकार सहयोगियों से तालमेल बैठाने के अलावा राजग के इतर दलों को साधना चाहती है. भाजपा वाईएसआर कांग्रेस को कैबिनेट में शामिल करना चाहती है. अगर पार्टी राजी नहीं हुई तो उसे लोकसभा डिप्टी स्पीकर का पद दिया जा सकता है.

अगर जगन मंत्री पद पर मान गए तो डिप्टी स्पीकर पद नवीन पटनायक की बीजद को मिल सकता है. इससे भाजपा बीजद के गैरकांग्रेस विपक्षी मोर्चे में शामिल होने से रोकने के साथ राज्यसभा में ताकत बढ़ा सकती है. जगनमोहन ने भाजपा के सामने राज्य विधानपरिषद भंग करने की सिफारिश मानने की बात रखी है.

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *