गिरेगा सुबह का पारा, बिहार में मानसून अंतिम चरण में, पटना में धुंध की दस्तक

राजधानी पटना सहित बिहार में इस सीजन में पहली बार आसमान धुंध की चादर में लिपटा रहा। आपको बता दे की पटना में रविवार सुबह पांच बजे विजिबिलिटी काफी कम रही और चार सौ मीटर की

INDIA CITYLIVE DESK-राजधानी पटना सहित बिहार में इस सीजन में पहली बार आसमान धुंध की चादर में लिपटा रहा। आपको बता दे की पटना में रविवार सुबह पांच बजे विजिबिलिटी काफी कम रही और चार सौ मीटर की दृश्यता रही। और सुबह सात बजे पटना एयरपोर्ट के रनवे पर 600 मीटर की दृश्यता रही।दक्षिण बिहार के कई जिलों में ऐसा मौसम दिखा मौसमविदों का कहना है कि वातावरण में नमी अभी अधिक है और सुबह के तापमान में गिरावट आने लगी है, हालाकि इस वजह से धुंध की स्थिति बन रही है।और यह बदलते मौसम का संकेत है। मानसून अपने अंतिम चरण में है। इस समय मौसम में बदलाव स्वाभाविक है।

हालांकि अब भी दिन के तापमान में बढ़ोतरी होने पर बारिश की गतिविधियां होती रहेंगी।मौसम के बदले मिजाज से मौसमविद भी यह अनुमान लगा रहे हैं कि इस बार कोहरा जल्द दस्तक देगा। अमूमन नवंबर के दूसरे हफ्ते से कोहरे की दस्तक राजधानी में होती है, लेकिन इस बार अक्टूबर के अंत या नवंबर के पहले हफ्ते से इसका असर दिख सकता है।रविवार को पटना सहित राज्य के कुछ भाग में सुबह में धुंध की स्थिति रही। यह अब नियमित अंतराल पर दिखेगा। सुबह का तापमान गिरने लगा है और वातावरण में नमी है। धूल कण के साथ मिलकर यह आसमान में धुंध की चादर बनाते हैं। यही घनीभूत होकर धीरे धीरे कोहरे या कुहासे में तब्दील हो जाएगा।मौसम में आए बदलाव के करण ऐसा हो सकता है। नमी अधिक होने से ऐसी स्थिति बनती है। सुबह में ऐसा कुहासा या धुंध होना सामान्य बात है। परिवेशीय वायुमंडल में धूलकण के फैलने के कारण भी ऐसी स्थिति बनती है।

BiharINDIA CITY LIVEMONSOONPatnaPATNA NEWSPDATESTATE UPDATEWEATHER ALERTWEATHER UPDAE