*पंडित दीन दयाल उपाध्याय मंडल मुख्यालय में ‘‘मंडल संसदीय समिति की बैठक का आयोजन

*पंडित दीन दयाल उपाध्याय मंडल मुख्यालय में ‘‘मंडल संसदीय समिति की बैठक का आयोजन’’*

*मंडल क्षेत्राधिकार के रेल विकास कार्य व यात्री सुविधाओं पर हुई चर्चा*

हाजीपुर: मंगलवार को पंडित दीन दयाल उपाध्याय मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय में सासाराम के माननीय सांसद छेदी पासवान की अध्यक्षता में पंडित दीन दयाल उपाध्याय मंडल संसदीय समिति की बैठक का आयोजन किया गया । इस अवसर पर मंडल क्षेत्राधिकार के माननीय राज्यसभा सांसद गोपाल नारायण सिंह, औरंगाबाद के माननीय सांसद सुशील कुमार सिंह, काराकाट के माननीय सांसद महाबली सिंह, गया के माननीय सांसद विजय कुमार, पलामु के माननीय सांसद विष्णु दयाल राम उपस्थित थे । साथ ही माननीय केंद्रीय भारी उद्योग एवं सार्वजनिक उद्यम मंत्री व चंदौली के माननीय सांसद डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय के प्रतिनिधि सर्वेश्वर कुशवाहा एवं माननीय केंद्रीय उपभोक्ता कार्य, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण, पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन राज्य मंत्री व बक्सर के माननीय सांसद अश्विनी कुमार चौबे के प्रतिनिधि जितेन्द्र पाण्डेय बैठक में उपस्थित हुए । बैठक के दौरान पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक श्री अनुपम शर्मा के साथ मंडल क्षेत्र में रेल विकास व यात्री सुविधाओं के संबंध में विस्तार से चर्चा हुई।

माननीय सांसदों ने रेल विकास व यात्री सुविधाओं में वृद्धि आदि के संबंध में अपने सुझाव दिए। माननीय सांसदों द्वारा मुख्य रूप से यात्री सुविधा, साफ-सफाई, गाड़ियों का परिचालन, गाड़ियों के मार्ग विस्तार, ठहराव जैसे मुददें उठाये गये। उनके द्वारा उठाये गये मुददों पर महाप्रबंधक ने कहा कि पूर्व मध्य रेल बेहतर यात्री सुविधा देने के लिए कटिबद्ध है तथा माननीय सांसदों द्वारा दिए गए सुझाव/माँगों को गंभीरता से लिया जायेगा तथा इस पर आगे की कार्यवाही की जायेगी।

इसके पूर्व महाप्रबंधक अनुपम शर्मा ने सभी माननीय सांसदों एवं माननीय सांसद प्रतिनिधियों का स्वागत किया । इस अवसर पर अपने स्वागत संबोधन में महाप्रबंधक ने कहा कि मंडल संसदीय समिति की बैठक हमारे लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है । महाप्रबंधक ने कहा कि पंडित दीन दयाल उपाध्याय मंडल में यात्री सुविधाओं के उन्नयन की दिशा में कई कार्य किए जा रहे हैं । उन्होंने कहा कि गया में 110 करोड़ रूपए की लागत से मेमू शेड का कार्य किया जा रहा है जिससे इस क्षेत्र में रोजगार के अवसर बढ़ेंगे । सोननगर-गढ़वा के बीच तीसरी लाइन का कार्य भी प्रगति पर है ।
बैठक के दौरान मंडल रेल प्रबंधक ने पावर प्वाईन्ट प्रजेन्टेशन के माध्यम से सभी आगत माननीय सांसद एवं माननीय सांसद प्रतिनिधियों को पंडित दीन दयाल उपाध्याय मंडल में रेल विकास एवं यात्री सुविधा के क्षेत्र में किए गए कार्यों की विस्तृत जानकारी तथा आगामी स्वीकृत/प्रस्तावित कार्यों से अवगत कराया।

बैठक में पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक अनुपम शर्मा के नेतृत्व में मुख्यालय के विभिन्न विभागाध्यक्ष एवं पंडित दीन दयाल उपाध्याय मंडल के मंडल रेल प्रबंधक राजेश कुमार पाण्डेय सहित अन्य उच्चाधिकारीगण मौजूद थे।

BiharVishali