पटना में मरा हुआ कौआ मिला,बर्ड फ्लू की दस्तक से हड़कंप

इंडिया सिटी लाइव(पटना) :बिहार की राजधानी पटना में कोरोना संकट अभी टला भी नहीं कि बर्ड फ्लू ने दस्तक दे दी है। पटना जल बोर्ड परिसर में मंगलवार की सुबह एक मरा हुआ कौआ मिला जिसके बाद बोर्ड के कर्मचारियों में हड़कंप मच गई। आनन-फानन में मामले की जानकारी पशुपालन विभाग को दी गई है हालांकि अब-तक जांच के लिए कोई कर्मचारी मौके पर नहीं पहुंचे हैं. 

बताया जा रहा है कि देश में अब तक 9 राज्यों में बर्ड फ्लू की पुष्टि हो गई है. उत्तर प्रदेश के कानपुर के चिड़ियाघर में मरे पक्षियों के सैंपल पॉजिटव आने से लखनऊ में हड़कंप है. इसके अलावा दिल्ली और महाराष्ट्र में बर्ड फ्लू की पुष्टि हुई है. इससे पहले मध्य प्रदेश, राजस्थान, गुजरात, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा और केरल में बर्ड फ्लू के मामले सामने आ चुके हैं.

अब पटना में भी मरा कौआ पाया गया है जिसके बाद अधिकारियों ने कहा है कि यह बर्ड फ्लू हो सकता है. जांच के बाद ही पता चल पाएगा कि कौआ बर्ड फ्लू से मरा या फिर कोई और बात है। हालाकि इसके पहले भी पटना के कई पार्कों में मरे हुए कौए मिलते रहते हैं। कहा जाता है कि मोबाईल टावर के रेडिएशन से भी कौए मर जाते हैं। अब यह जांच के बाद ही पता चलेगा कि पटना के जल बोर्ड परिसर में मिले कौऔं की मौत किस कारण से हुई  है।

bird flucrowPatnawater board