पटना:नीडरलैंड की कंपनी के 90 फीसदी ट्रैफिक सिग्नल ने 4 साल में तोड़ा दम! 26 करोड़ की लागत से बुडको ने दिया था ठेका!

इंडिया सिटी लाइव (पटना)22.07.21: राजधानी पटना को जाम से निजात दिलाने के लिए 2016 में 26 करोड़ की लागत से पटना के विभिन्न इलाकों में ट्रैफिक लाइट्स लगाने का काम शुरू हुआ था. करोड़ों रुपए खर्च कर ट्रैफिक सिग्नल लगाए गए लेकिन आज राजधानी की 90 फीसदी ट्रैफिक लाइट्स खराब हो चुकी हैं. जो चालू भी हैं, आए दिन उनमें समस्या आती है. 

बुडको ने नीडरलैंड की कंपनी को ट्रैफिक सिग्नल लगाने का ठेका दिया. राजधानी में लगभग 100 जगहों पर विदेशी कंपनी ने ट्रैफिक लाइट्स लगाई, जिसपर करोड़ों रुपए खर्च करने के बावजूद आज तक राजधानी में जाम की समस्या से लोगों को निजात नहीं मिल सकी है. सिग्नल की खराबी से ना सिर्फ आम आदमी बल्कि ट्रैफिक जवानों को भी काम करने में परेशानी होती है. ज्यादातर जगहों पर ट्रैफिक लाइट्स कबाड़ बन चुके हैं, तो वहीं कई जगहों पर सड़क बनाने के दौरान ट्रैफिक सिग्नल्स को उखाड़ दिया गया.

इधर, आम लोगों का भी कहना है कि ट्रैफिक पुलिस चालान काटने में तो आगे रहती है लेकिन अपने खुद के संसाधन खराब पड़े हुए हैं तो ये लापरवाही किसकी जवाबदेही है? लोगों का कहना है कि पुलिस जब फाइन कर सकती है तो फिर ट्रैफिक लाइट्स की खराबी को लेकर क्यों कुछ नहीं करती है? सिग्नल खराब होने की वजह से दुर्घटनाएं भी होवहीं, जब इस बाबत ट्रैफिक विभाग के अधिकारियों से बात करने की कोशिश की गई तो विभाग के अधिकारी ने इस मसले पर कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया. दूसरी ओर बुडको का पूरे मामले पर कहना है कि उनका काम सरकार के दिए गए कार्यों को नियत समय पर पूरा कर सम्बंधित विभाग को सौंप देना है. अब सम्बंधित विभाग की जिम्मेदारी है कि वो संसाधनों को कैसे दुरुस्त रखता है.

bihar Newsbihari samcharbudcopatna latest newsPatna Police