कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण रहा मतदान, सुबह से ही लंबी लाइन में खड़े दिखे मतादाता

पंचायत चुनाव के पहले चरण के तहत पूर्वी के जमुई, मुंगेर और बांका के एक-एक प्रखंड में शुक्रवार को मतदान शांतिपूर्ण रहा। जमुई के सिकंदरा में 61 फीसद, आपको बता दे की मुंगेर के तारापुर में 53

INDIA CITY LIVE DESK -पंचायत चुनाव के पहले चरण के तहत पूर्वी के जमुई, मुंगेर और बांका के एक-एक प्रखंड में शुक्रवार को मतदान शांतिपूर्ण रहा। जमुई के सिकंदरा में 61 फीसद, आपको बता दे की मुंगेर के तारापुर में 53 फीसद और बांका के धोरैया में 56 फीसद मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग कियाजमुई के सिकंदरा प्रखंड की 13 पंचायतों में बनाए गए 182 मतदान केंद्रों पर सुबह 7 बजे से महिला पुरुष मतदाताओं की लंबी-लंबी कतारें लगनी शुरू हो गई थी। और कुछ जगहों पर ईवीएम खराब होने की वजह से मतदान देर से शुरू हुआ। वहीं कई जगहों पर घंटों मतदाताओं को लाइन में खड़े रहकर इंतजार करना पड़ा।

कई पोलिंग एजेंट को गड़बड़ी करने के आरोप में हिरासत में भी लिया गया। हालाकि वहीं मुंगेर के तारापुर प्रखंड के सभी 110 मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण, निष्पक्ष और भयमुक्त वातावरण में मतदान कराया गया। जबकि मतदान के अंतिम क्षण में लखनपुर पंचायत के मतदान केंद्र संख्या- 08 पर जनप्रतिनिधियों के बीच आपसी रंजिश के कारण असामाजिक तत्वों ने पुलिस के वाहन पर पथराव कर दिया जिसमें पुलिस वाहन क्षतिग्रस्त हो गया। मतदान केंद्र संख्या 30 पर ईवीएम खराब होने के कारण ईवीएम को बदला गया। इधर बांका जिले के धोरैया प्रखंड की 20 पंचायतों में पंचायत चुनाव के पहले चरण के तहत शुक्रवार को शांतिपूर्वक मतदान संपन्न हुआ। 298 मतदान केंद्रों पर लगभग 56 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया कहीं से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है।

 

Biharbihar updateelectionevmINDIA CITY LIVEMungerpanchayat chunavvillage.