बिहार की सियासत के लिए कल खास दिन, अपनी रणनीति का खुलासा करेंगे प्रशांत किशोर

बिहार की सियासत के लिए कल खास दिन, अपनी रणनीति का खुलासा करेंगे प्रशांत किशोर

नेशन भारत, सेंट्रल डेस्क: बिहार की राजनीति के लिहाज से कल का दिन बेहद अहम साबित होने वाला है. कल यह सस्पेंस तकरीबन पूरी तरह खत्म हो जाएगा कि प्रशांत किशोर की अगली राह अब क्या होगी. प्रशांत किशोर ने पहले एलान किया था कि वे 11 फरवरी को अपनी रणनीति का खुलासा करेंगे लेकिन बाद में प्लान बदल गया और अब वे कल अपनी रणनीति का खुलासा करेंगे.

पीके के नाम से मशहूर राजनीतिज्ञ और राजनीति रणनीतिकार मंगलवार को क्या बोलेंगे या कौन सा ऐलान करेंगे इसको लेकर सस्पेंस बरकरार है हालांकि उन्होंने साफ किया है कि वो न तो किसी पार्टी के साथ जाएंगे और न ही किसी के लिए प्रचार करेंगे. प्रशांत किशोर ने कहा कि मैं बिहार में किसी भी पार्टी के लिए काम नहीं करूंगा ना ही किसी पार्टी से जुड़ूंगा.

मैं पॉलिटिकल एक्टिविस्ट के तौर पर ही काम करूंगा. हाल के दिनों में केजरीवाल की जीत से पीके काफी उत्साहित दिखे थे और दिल्ली चुनाव में आम आदमी पार्टी की जीत के बाद दोनों नेताओं की एक तस्वीर भी सामने आई थी. दरअसल, केजरीवाल की जीत के लिए दिल्ली में पीके की कंपनी आईपैक ने जमीन तैयार की थी. विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को 70 में से 62 सीटें आई थीं.

बिहार में जेडीयू में रहते हुए भी विवादित मुद्दों पर पीके पार्टी फोरम से हटकर बयान दे रहे थे. फिर चाहे वह एनआरसी का मुद्दा हो या फिर सीएए का. इसको लेकर पटना में नीतीश के साथ प्रशांत किशोर की तल्खियां बढ़ी थीं, लेकिन नीतीश कुमार को सबकुछ ठीक होने का भी भरोसा था. ये बात और है कि सब कुछ ठीक नहीं हो सका और पीके की पार्टी से विदाई हो गई.

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *