पंजाब से गिरफ्तार किया गया शराब कारोबारी धारीवाल – बिहार में अवैध शराब का सबसे बड़ा सप्लायर

इंडिया सिटी लाइव 15 फरवरी :  पंजाब के अंबाला से लेवल वन के ठेकेदार पुष्पिंदर सिंह धारीवाल को मद्य निषेध इकाई की टीम ने गिरफ्तार किया है. पुष्पेंद्र सिंह पंजाब के मोहाली के एसएएस नगर का रहने वाला है. इसके पिता का नाम सुरमुख सिंह धारीवाल है जो खुद एक बड़ा शराब कारोबारी दरअसल बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा इस बार सत्ता संभालने के बाद बिहार में शराबबंदी कानून को प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए पुलिस अधिकारियों के साथ की कई दौर में बैठके हुई हैं.

मद्य निषेध इकाई बिहार की टीम पुष्पेंद्र सिंह को गिरफ्तार कर प्लेन से पटना लायी. पुष्पेंद्र सिंह और इसका पिता सुरमुख सिंह धारीवाल दोनों मद्य निषेध इकाई के द्वारा मुजफ्फरपुर के ब्रह्मपुरा थाना कांड संख्या 427 / 9 औरत सारण के माँझी थाना कांड संख्या 48 / 20 में वांछित अभियुक्त है. मद्य निषेध इकाई द्वारा पूछताछ के क्रम में पता चला है कि गिरफ्तार अभियुक्त के पिता सुरमुख सिंह धारीवाल पंजाब के एल वन शराब कारोबारी हैं और अपने पुत्र के अलावा दूसरे सहयोगियों के साथ बिहार के विभिन्न जिलों में अवैध शराब की आपूर्ति पिछले कई महीनों से कर रहे हैं.

सुरमुख सिंह और पुष्पेंद्र सिंह धारीवाल पंजाब में अवैध शराब की आपूर्ति कराने का सिंडिकेट चलाते हैं और बिहार के अलावा गुजरात में भी अवैध शराब का दोनों कारोबार करते रहे हैं. सुरमुख सिंह धारीवाल अवैध शराब की आपूर्ति के मामले में गुजरात पुलिस द्वारा जेल जा चुका है. पुष्पेंद्र सिंह धारीवाल पटना एयरपोर्ट पर लाने के बाद डॉक्टरों की एक टीम ने उसके स्वास्थ्य जांच की और फिर मद्य निषेध इकाई बिहार की टीम ने उसे मुजफ्फरपुर पुलिस को सौंप दिया. मद्य निषेध इकाई की टीम गिरफ्तार पुष्पेंद्र सिंह धारीवाल के पिता की गिरफ्तारी के लिए प्रयासरत है.

BIHAR GOVERNMENTbihar Newsbihari samcharमद्य निषेध इकाई