केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद की मां का निधन, पटना के एक अस्पताल में ली अंतिम सांस

इंडिया सिटी लाइव(पटना)25- पटना साहिब के बीजेपी सांसद एवं केन्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद की मां का गुरूवार की शाम निधन हो गया। रविशंकर प्रसाद की मां विमला प्रसाद 90 साल की थी। विमला प्रसाद कुछ दिनों से बीमार थीं और पटना के पारस अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था।मां के निधन से रविशंकर प्रसाद के परिवार समेत उनकी पार्टी में भी शोक की लहर है।

 बताते चलें कि भाजपा के शुरूआती दौर से ही विमला प्रसाद के परिवार को लगाव बीजेपी से था। रविशंकर प्रसाद के पिता ठाकुर प्रसाद जनसंघ के संस्थापक सदस्यों में से थे।बाद में भाजपा के अस्तित्‍व में आने के बाद इनके परिवार ने भाजपा को मजबूती दी। विमला जी ने भी भाजपा की मजबूती के लिए काम किया। वे जेपी आन्दोलन में भी सक्रिय रह चुकी थीं। श्यामा प्रसाद मुखर्जी, दीनदयाल उपाध्याय, अटल बिहारी वाजपेयी के साथ ही नानाजी देशमुख और लाल कृष्ण आडवाणी जैसे नेताओं से मिलने और उनके स्‍वागत का मौका उन्‍हें अक्‍सर मिलता रहा। ये सभी नेता उन्‍हें व्‍यक्तिगत तौर पर जानते थे।

राष्ट्रपति और पीएम मोदी ने जताया शोक

उनके रविशंकर प्रसाद की माता के निधन पर रा,ट्रपति रामनात कोविंद और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी शोक जताया है। इसके अलावा गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, आ‍दि ने रविशंकर प्रसाद से संपर्क कर संवेदना जताई है |

पटना में कल किया जाएगा अंतिम संस्‍कार

केंद्रीय मंत्री की मां का पार्थिव शरीर आज सुबह 10 बजे नागेश्वर कॉलोनी बोरिंग रोड स्थित उनके आवास पर अंतिम दर्शन के लिए लाया गया है। 26 दिसंबर को यानी कल दीघा घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। वह अपने पीछे तीन पुत्र और तीन पुत्रियों समेत भरा-पूरा परिवार छोड़ गई हैं।

deathPM Modipresident of indiaravi shankar prasadunion ministervimla prasad