बोले आरपीसी सिंह- बिहार के विकास में महिलाओं की भूमिका अहम

बोले आरपीसी सिंह- बिहार के विकास में महिलाओं की भूमिका अहम

नेशन भारत, सेंट्रल डेस्क: बिहार के विकास में महिलाओं की भूमिका अहम है. महिलाएं अब किसी भी क्षेत्र में पुरुषों से कम नहीं है और वो अपना नाम रौशन कर रही हैं. बिहार में शराबबंदी लागू होने से महिलाएं सशक्त हुई. इसका फायदा प्रदेश के गांव में दिख रहा है. उक्त बातें जदयू के राष्ट्रीय महासचिव व राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह ने बिहार प्रदेश महिला जदयू प्रकोष्ठ के बैठक में कही.

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सरकार आने से महिलाए सबल हुई है और इस बदलाव का असर असर दिख रहा है. महिलाओं के कहने पर ही मुख्यमंत्री ने बिहार में बिहार सरकार ने शराबबन्दी कानून लागु किया. बिहार की महिलाओं को जदयू में आस्था है इसलिए बिहार की महिलाए पार्टी से जुडकर घर-घर महिलाओं को सशक्त बना रही है. इसलिए उनका पार्टी की महिलाओं से आग्रह होगा कि वे शराबबंदी के फायदे को हर तक पुहंचाएं.


श्री सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने महिला सशक्तिकरण के दिशा में बहुत काम किये हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार की महिलाओं को पंचायत व नगर निकाय के चुनाव के अलावा नौकरियों में आरक्षण देकर उन्हें अधिकार दिया है. जिसका परिणाम राज्य के विभिन्न क्षेत्र में दिखता है.

https://youtu.be/sfxKK-mTlbo

बैठक की अध्यक्षता करते हुए प्रदेश अध्यक्ष श्वेता विश्वास ने कहा कि एक मार्च को होने वाले कार्यकर्ता सम्मेलन में 20 हजार से ज्यादा जदयू की महिला कार्यकर्त्ता सम्मलेन में शामिल होंगी. उन्होंने कहा कि महिला जदयू बिहार के हर बूथ पर महिलाओं को बूथ सखी बनाएंगी.

उनके माध्यम से सरकार की योजनाओं का प्रचार- प्रसार होगा. विश्वास ने कहा कि शराब बंदी कानून से महिलाओं को फायदा हुआ है और उनके घर का पैसा शराब की जगह विकास में खर्च हो रहा है. उन्होंने कहा कि गांधी मैदान के बाद महिला जदयू का जिला स्तर पर रोड शो होगा. जो देश में पहला रोड शो आधी आबादी का होगा. इस रोड शो में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव संगठन रामचन्द्र प्रसाद सिंह सभी जगहों पर मौजूद रहेंगे. इस मौके पर महानगर अध्यक्ष पूनम झा, संगीता यादव, मोनिका सिंह, रेणु कुशवाहा, सुधा गुप्ता, माधवी सिंह सहित बड़ी संख्या में महिलाएं मौजूद थीं.

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *