सात संमुद्र पार हुआ प्यार… हुई शादी..बसा परिवार…

आस्ट्रेलियन लड़की से बक्सर के युवा ने रचाई शादी.. सपरिवार भारत आया लड़कियों का परिवार..

सात संमुद्र पार हुआ प्यार…

हुई शादी..बसा परिवार…

आस्ट्रेलियन लड़की से बक्सर के युवा ने रचाई शादी..

सपरिवार भारत आया लड़कियों का परिवार..

बक्सर से कपीन्द्र किशोर की रिपोर्ट..
23/4/2022

 

बक्सर – बक्सर जिले के कुकुड़ा गांव के रहने वाले जयप्रकाश से ऑस्ट्रेलिया की विक्टोरिया ने प्यार में दिल दे बैठी। वही दोनों के परिवार वालों की रजामंदी से बीते 20 अप्रैल को बक्सर शहर के एक मैरिज हॉल में भारतीय रीति रिवाज के साथ इन दोनों की शादी संपन्न हो गई।
बताते चलें कि ऑस्ट्रेलिया की रहने वाली विक्टोरिया बिहार के बक्सर जिले के इटाढ़ी प्रखंड अंतर्गत कुकुढा गांव के रहने वाले जयप्रकाश से पढ़ाई के दौरान मेलबर्न शहर के जीलांन्ग की रहने वाली इस लड़की से प्यार हुआ। विक्टोरिया अपने माता पिता के साथ बक्सर पहुंची,जहां जयप्रकाश के पिता कुकुड़ा के पूर्व मुखिया नंदलाल सिंह यादव के रजामंदी के बाद भारतीय परंपरा के अनुसार शादी रचाई। जिसके बाद दोनों ही परिवार के लोग काफी खुश हैं।
बता दें कि जयप्रकाश सिंह 2019 से 2021 तक ऑस्ट्रेलिया जा कर वहां पढ़ाई की। जहां वह एमएस सिविल इंजीनियर के पद पर ऑस्ट्रेलिया में ही पदस्थापित भी है। पढ़ाई के दरमियान ही मेलबर्न शहर के जी लॉन्ग की रहने वाली विक्टोरिया से प्यार हो गया था। जानकारी के बाद उसके पिता स्टीवन टॉकेट एवं माता अमेंडा टॉकेट भी अपनी बेटी विक्टोरिया के साथ इटाढ़ी प्रखंड के कुकुढा गांव पहुचे। जयप्रकाश के पिता से बातचीत हुई, फिर दोनों परिवार की रजामंदी भी हो गई। फिर क्या था हिंदू रीति रिवाज से 20 अप्रैल की रात विक्टोरिया और जयप्रकाश सिंह की शादी की रश्म हिंदू रीति रिवाज के तहत पूरे विधि विधान से पूरी हुई।
विदेशी दुल्हन और देसी दूल्हा के शादी के बाद आसपास के इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है। क्योंकि अमूमन इस तरह के सादी जल्दी देखने को नहीं मिलता। बहरहाल नव दंपति को शादी में शामिल हुए लोगों ने खुशहाल जीवन के साथ साथ स्वस्थ और दीर्घायु होने का आशीर्वाद दिया। इस अनोखी शादी का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर भी तेजी से वायरल हो रहा है। जिसे लोग काफी पसंद कर रहे हैं।

BiharBihar buxarBuxarsaat samundar