मीठापुर सब्जी मंडी के थोक विक्रेता अब बेऊर थाना अंतर्गत न्यू बाईपास स्थित 70 फीट के पास आज से शिफ्ट हुए

मीठापुर सब्जी मंडी के थोक विक्रेता अब बेऊर थाना अंतर्गत न्यू बाईपास स्थित 70 फीट के पास आज से शिफ्ट हुए है। सब्जी विक्रेताओं के हितों एवं सुविधाओं का ध्यान रखते हुए जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह द्वारा आज 70 फीट सब्जी मंडी का निरीक्षण किया गया तथा फीता काटकर नवनिर्मित सब्जी मंडी का उद्घाटन किया गया। विदित हो कि थोक विक्रेता संघ द्वारा न्यू बाईपास के 70 फीट के पास 36 कट्ठा जमीन किराया पर लिया गया है जहां थोक विक्रेताओं के द्वारा सब्जी मंडी का कार्य आज से सफल एवं सुचारु रुप से शुरू किया गया है। इसके लिए थोक विक्रेता संघ ने जिलाधिकारी की पहल एवं प्रेरणा को सराहनीय बताया।

मीठापुर की तुलना में 70 फीट के पास पर्याप्त जगह है जहां बड़े बड़े वाहनों के आसानी से आवागमन तथा परिसर में प्रवेश कर वाहनों के लगाने की व्यवस्था है। यहां वाहनों से सब्जी के लोडिंग और डाउनलोडिंग का कार्य अपेक्षाकृत काफी आसान हो गया है। साथ ही जाम की कोई समस्या पैदा नहीं होगी। इसके अतिरिक्त इस स्थल पर मात्र थोक विक्रेता की मंडी रहेगी जिससे भीड़ भाड़ की समस्या नहीं होगी। इस सब्जी मंडी से ना केवल मीठापुर सब्जी मंडी के फुटकर विक्रेता बल्कि निकटवर्ती अन्य सब्जी मंडी के फुटकर विक्रेता आसानी से सब्जी लेकर कम समय में गंतव्य के लिए प्रस्थान करेंगे। मीठापुर सब्जी मंडी में अब मात्र फुटकर विक्रेता ही रह गए हैं। इस स्थल पर सभी आवश्यक मूलभूत सुविधाएं भी उपलब्ध हैं।

जिलाधिकारी के साथ अपर समाहर्ता विधि व्यवस्था श्री के के सिंह अनुमंडल पदाधिकारी पटना सदर श्री नवीन कुमार सब्जी विक्रेता संघ के मुन्ना सिंह सहित कई वार्ड पार्षद एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

जी एन मिश्रा की रिपोर्ट

BiharMithapurPatnaSabjimandiSatar feet