पटना में स्कूलों की टाइमिंग बदलेगी

बिहार में पड़ रही भीषण गर्मी ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा है. राजधानी पटना समेत कई जिलों में इस वक्त हीट वेव की कंडीशन जारी है। बिहार में पारा 45 के ऊपर जा चुका है और इसे देखते हुए अब पटना में स्कूलों की टाइमिंग फिर से बदलने का आदेश जल्द जारी हो सकता है। सूत्रों की मानें तो पटना जिला प्रशासन आज यह आदेश जारी कर सकता है कि अब सभी स्कूल दोपहर 12:00 बजे तक ही चलेंगे। किसी भी हालत में कोई भी सरकारी और प्राइवेट स्कूल 12:00 बजे के बाद नहीं चलेगा।

पटना जिला प्रशासन ने स्कूल संचालन को लेकर दिशा निर्देश जारी किया था। पटना के जिला शिक्षा पदाधिकारी ने कहा था कि सुबह 6:30 बजे से लेकर स्कूल संचालित हो और इसके बावजूद कई स्कूलों में दोपहर बाद 2:00 और 3:00 बजे तक छुट्टियां हो रही थी। इसे देखते हुए जिला प्रशासन सख्त कदम उठाने जा रहा है। सभी स्कूलों के लिए एक टाइम टेबल निश्चित करने जा रहा है। इसका आदेश जारी होने के बाद स्कूलों को टाइम टेबल को फॉलो करना होगा।

बिहार में पड़ रही भीषण गर्मी को देखते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी अपनी चिंता जाहिर कर चुके हैं। मुख्यमंत्री ने लोगों को गर्मी में सचेत रहने की सलाह भी दी है। एईएस  प्रभावित इलाकों में खास सतर्कता बरतने का निर्देश मुख्यमंत्री ने दिया है। आपदा प्रबंधन विभाग ने कल ही इस मामले को लेकर बैठक की थी। आपदा प्रबंधन विभाग में गर्मी से बचने के लिए एडवाइजरी भी जारी कर रखी है। लेकिन पटना में फिलहाल स्कूलों का संचालन हो रहा है।

PatnaSCHOOLtiming