शुरू होगा सियपिय मिलन महोत्सव…. नौ दिवसीय महोत्सव में जुटेंगे कई संत…

शुरू होगा सियपिय मिलन महोत्सव….

नौ दिवसीय महोत्सव में जुटेंगे कई संत…

एसपी ने लिया सुरक्षा व्यवस्था का जायजा…

सिताराम विवाह महोत्सव स्थल सज घज कर तैयार…

बक्सर से कपीन्द्र किशोर की रिपोर्ट..

1/12/2021

धार्मिक नगरी बक्सर मे एक बड़े आयोजन की तैयारियां आज पुरी हो गयी..श्री सिताराम विवाह महोत्सव के नाम से होने वाले इस नौ दिवसीय आयोजित जन में देश विदेश के साथ कई राज्यों से श्रद्धालु पंहुचते है…।
श्रद्धेय संत श्री नारायण दास भक्त माली के सान्निध्य में शुरू हुऐ इस आयोजन में लाखों की संख्या में लोग विवाह महोत्सव का हिस्सा बनने पंहुचते है..।
आपको बताते चले कि श्रद्धेय मामा जी सखी संप्रदाय के बहुविख्यात संत थे जिनकी कृति पुरे देश में फैली थी..उन्होंने बक्सर में श्री सिताराम विवाह कार्यक्रम की शुरुआत कराई थी ..जिसके बाद यह परंपरा चली आ रही है…कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुऐ सिताराम विवाह महोत्सव के मंहथ श्री राजाराम शरण जी महाराज ने बताया कि..विवाह महोत्सव की सभी तैयारियां पुरी कर ली गयी है..कोरोना से बचने के लिऐ भी व्यापक इंतजामात किऐ गये है..।
विवाह स्थल पर जायजा लेने पंहुचे..बक्सर एसपी नीरज कुमार सिंह ने बताया कि कोविड प्रोटोकॉल का ध्यान रखते हुए आयोजन करना है. इसी संदर्भ में आयोजक राजा राम शरण दास ने बताया कि कोविड प्रोटोकॉल के कारण पिछले दिनों कुछ परेशानियां थी लेकिन, अबकी बार एक बार फिर हर्षोल्लास के साथ कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. इस दौरान भीड़-भाड़ नियंत्रित और व्यवस्थित रहे इसके लिए आश्रम परिसर में ही सभी व्यवस्थाएं की गई है. उन्होंने बताया कि संक्रमण रोधी सभी उपायों का विशेष ख्याल रखा जाएगा. साथ ही पहुंचने वाले श्रद्धालुओं से भी इसका पूरा ख्याल रखने की अपील की जाएगी. सीता राम विवाह महोत्सव को सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए अम्बेडकर चौक तथा मठिया मोड़ के बीच 1 दिसंबर से लेकर 9 दिसंबर तक बड़ी गाड़ियों का परिचालन बंद रहेगा. श्रद्धालुओं के लिए छोटी गाड़ियों का परिचालन जारी रहेगा. श्रद्धालुओं के लिए गाड़ियों की पार्किंग व्यवस्था बाजार समीति के पास होम गार्ड के मैदान में रहेगी. सभी को कोरोना गाइडलाइन्स का पालन करना अनिवार्य है.

BiharBihar buxar