ताज महल की सुंदरता ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को किया चकित

ताज महल की सुंदरता ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को किया चकित

नेशन भारत, सेंट्रल डेस्क: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दो दिवसीय दौरे पर सोमवार को भारत पहुंचे हुए हैं. गुजरात के अहमदाबाद में कार्यक्रम के बाद पीएम राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने यूपी के आगरा जाकर ताज महल का दीदार किया. इस दौरान उनके साथ उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप और बेनी इवांका ट्रंप और दामाद भी मौजूद रहे.

सोमवार को भारत दौरे पर पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने परिवार के साथ आगरा में स्थित ताज महल का दीदार किया. सोमवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप परिवार के साथ भारत के दो दिवसीय दौरे पर आये हुए हैं.
यहाँ गुजरात के अहमदाबाद स्थित हवाईअड्डे पर सुबह 11:40 बजे उनका विमान पहुंचा.

जहाँ पीएम मोदी ने उन का स्वागत किया. इसके बाद एक रोड शो और नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आगरा में ताज महल देखने पहुंचे. आगरा सैन्य हवाई अड्डे पर यूपी के राज्यपाल और सीएम योगी आदित्यनाथ ने राष्ट्रपति ट्रंप का स्वागत किया.


जिसके बाद ट्रंप और उनके परिवार के सभी सदस्यों ने ताज महल का दीदार किया. ताज महल देखने के बाद ट्रंप ने ताजमहल की विजिटर बुक में अपने संदेश में ताज महल की सुन्दरता की प्रशंसा की. ट्रंप ने कहा कि ताज ने हमें प्रेरित और चकित किया.

उन्होंने कहा कि भारतीय संस्कृति की समृद्ध धरोहर है. ताजमहल भारतीय संस्कृति की विविधतापूर्ण सुंदरता है. इस दौरान राष्ट्रपति ट्रंप और पत्नी मेलानिया ट्रंप ने कई पोज में फोटो भी खिंचवाई. ट्रंप ही नहीं इनकी बेटी इवांका और दामाद जेरेड कुशनर ने भी ताज महल के सामने तस्वीरें खिंचवाई.

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *