कलश यात्रा में दिखा श्रद्धालुओं का उत्साह, लगे जयकारा

कलश यात्रा में दिखा श्रद्धालुओं का उत्साह, लगे जयकारा

नेशन भारत, मोतिहारी (प्रशांत कुमार) : राजा बाजार स्थित शिव मंदिर के प्रांगण में 501 महिलाओं ने नरसिंह बाबा मंदिर के प्रांगण से कलश में जल बोझी कर कलश यात्रा निकालें. गाजा बाजा हाथी घोड़ा की काफिले व लोगों के साथ भव्य कलश यात्रा चली, जिसमें सभी महिलाओं और बच्चियों ने अपने अपने सर पर कलश लेकर जयकारा लगाते हुए उत्साहित होकर चल रही थी. शिव मंदिर के व्यवस्थापक गण अपने कर्तव्य के प्रति सजग थे और इस आयोजन को सफल बनाने का प्रयास कर रहे थे.

वही 11- 02 – 2020 की संध्या में मंदिर के प्रांगण में हनुमान आराधना का आयोजन किया जा रहा है. 12 – 02 – 2020 को सुबह में मंडप पूजन विधि पूजन एवं रात्रि में सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया जाना है. 13- 02 – 2020 को सभी मूर्ति का प्राण प्रतिष्ठा हवन पूजन सांस्कृतिक कार्यक्रम और संध्या में महा भंडारा और महाप्रसाद का आयोजन किया जाना है.

आचार्य पंकज पाठक ने कहा कि केवल भगवान शंकर की शिवलिंग स्थापित था जो अधूरा माना जाता है. भगवान शंकर के मंदिर के सामने मां पार्वती का भी मूर्ति स्थापित रहनी चाहिए थी जोकि अब पूरा हो रहा है. अब इसी मंदिर में सभी देवताओं का मूर्तियो को स्थापित किया जा रहा है जोकि शुभ एवं मंगलकारी है.

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *