गोपालगंज में तेजी से ऑक्सीजन लेवल गिरने से दो की मौत, तीसरी लहर की आशंका

कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की ताकीद के बीच गोपालगंज में अचानक ऑक्सीजन लेवल गिर जाने से दो लोगों की मौत हो गई है। आपको बता दे की इस घटना से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप

LIVE INDIA CITY DESK– कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की ताकीद के बीच गोपालगंज में अचानक ऑक्सीजन लेवल गिर जाने से दो लोगों की मौत हो गई है। आपको बता दे की इस घटना से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है। और रविवार की रात बहुत तेजी से इनका ऑक्सीजन लेवल डाउन हो गया और इलाज की तमाम कोशिशों के बीच मौत हो गई। आशंका जताई जा रही है कि कहीं इनकी मौत कोरोना संक्रमण की वजह से तो नहीं हुई? हालांकि गोपालगंज सदर अस्पताल में भर्ती कराते समय इनका कोविड टेस्ट नहीं किया गया था। और मृतकों की पहचान गोपालगंज सदर प्रखंड के फतहाँ गांव के स्वर्गीय योगेश शर्मा के पुत्र चंद्रमा शर्मा और माझा प्रखंड के सुरवनिया गांव निवासी मोहर्रम अंसारी के पत्नी नगमा खातून के रूप में हुई है।

दोनों की उम्र लगभग 58 साल बताई गई है।जानकारी मिली है कि रविवार को दोनों मरीजों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। महिला नगमा खातून का ऑक्सीजन लेवल बहुत तेजी से गिर रहा था। सदर अस्पताल में इसका मैनेजमेंट नहीं होने के बाद उन्हें रेफर कर दिया गया। संतुष्टि के लिए परिजन एंबुलेंस से लेकर सदर अस्पताल पहुंचे जहां डॉक्टर ने मौत की घोसना कर दी। दूसरे मरीज चंद्रमा शर्मा की मौत सदर अस्पताल में ही हो गई। एक साथ ऑक्सीजन लेवल गिरने से हुई दो मौत से सदर अस्पताल में खलबली मच गई।अस्पताल के फिजीशियन डॉ मुस्तफा ने बताया कि ऑक्सीजन लेवल गिरने और फेफड़े में संक्रमण वाले मरीज अस्पताल में पहुंच रहे हैं। फेफड़े में संक्रमण की वजह से मरीजों को सांस लेने में दिक्कत हो रही है। मरीजों को अस्पताल तक लाने में परिजन देर कर रहे हैं। इस वजह से ऑक्सीजन लेवल मैनेज नहीं हो पा रहा है। इन दोनों मौत पर डॉक्टर काफी चिंतित हैं। कोरोना की दूसरी लहर में भी इन्हीं लक्षणों से पीड़ित मरीज अस्पताल लाए जाते थे और उनकी मौत हो जाती थी।

 

 

Bihar corona newsBihar corona updatecoronacorona updatecovidINDIA CITY LIVETHIRD WAVE