WEATHER UPDATE – बिहार के कई जिलों में होगी भारी बारिश

WEATHER UPDATE – PATAN – 28.07.22 – मौसम विज्ञान केंद्र पटना  के अनुसार, आज से लगातार चार दिनों तक बिहार के सभी जिलों में वर्षा होगी. आज गुरुवार को राज्य के सभी इलाकों में बारिश होगी जबकि उत्तर बिहार के कई जिलों में भारी वर्षा के आसार हैं. साथ ही बिहार के उत्तरी और दक्षिणी भागों के अधिकांश जिलों में वज्रपात गिर सकता है. ऐसे में वज्रपात से बचने के लिए लोगों को सावधानी बरतने के साथ-साथ बेवजह घर से बाहर नहीं निकले की सलाह दी गई है.

बुधवार को प्रदेश के 25 जिलों में मध्यम और हल्की वर्षा हुई तो वहीं सात जिलों में भारी वर्षा हुई है. सबसे अधिक वर्षा मधुबनी जिले के झंझारपुर में हुई. यहां 160 मिमी वर्षा रिकॉर्ड किया गया. पश्चिम चंपारण जिले में 144.4 मिमी, पूर्णिया के डेरा घाट में 105.2 मिमी, समस्तीपुर में 104.4 मिमी, नालंदा के राजगीर में 92.4 मिमी, नवादा के हिसुआ में 88.2 मिमी, वैशाली के गोरौल में 78.2 मिमी वर्षा हुई है. इसके अलावा भोजपुर, औरंगाबाद, अरवल, बक्सर, कैमूर, रोहतास, पूर्वी चंपारण, मुजफ्फरपुर, पटना, जमुई, जहानाबाद, गया, लखीसराय, मुंगेर, बेगूसराय, खगड़िया, सहरसा और किशनगंज में मध्यम स्तर की वर्षा हुई है.

आज बिहार के तापमान में होगी गिरावट

पूरे बिहार में बारिश के साथ-साथ तापमान में भी गिरावट होने की संभावना है. बीते बुधवार को भी पूरे बिहार के तापमान में गिरावट देखी गई है. सबसे अधिक तापमान बांका में 36.6 डिग्री सेल्सियस रहा जबकि सबसे कम तापमान मुजफ्फरपुर में 30.4 डिग्री सेल्सियस रहा. राजधानी पटना का तापमान 32.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. औसत तापमान 31 से 34 डिग्री के बीच रहा.

Weather Updateबिहार के कई जिलों में होगी भारी बारिशमौसम विज्ञान केंद्र पटना