BCCI के अधिकारी के वी राव बर्खास्त

इंडिया सिटी लाइव(Ahmedabad)24 दिसम्बर:समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, 89 वीं वार्षिक आम सभा की बैठक में, बीसीसीआई के अधिकारी केवी राव, जिन्होंने घरेलू क्रिकेट की देखरेख की, को अपने पत्रों में डाल दिया। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि वह ‘जाहिरा तौर पर छोड़ने के लिए कहा गया था।’ बीसीसीआई के एक अधिकारी ने दैनिक के हवाले से कहा, “मुझे इसका कारण नहीं पता है लेकिन मुझे पता है कि उन्होंने इस्तीफा दे दिया है। मुझे यकीन नहीं है कि आज या कुछ समय पहले उन्होंने पद छोड़ दिया।”

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की वार्षिक आम बैठक (AGM) आज अहमदाबाद, गुजरात में आयोजित की जानी है, जहां तीन नए चयनकर्ताओं की घोषणा सहित मुद्दों की अधिकता को संबोधित किया जाएगा। एजीएम में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, बीसीसीआई सचिव जय शाह, आईपीएल अध्यक्ष राजीव शुक्ला, हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहम्मद अजहरुद्दीन और अन्य बीसीसीआई अधिकारी शामिल होंगे।

बीसीसीआई की एजीएम बैठक में आज तीन नए चयनकर्ताओं के लिए पद भरे जाएंगे। एबीपी की पुष्टि करने वाले स्रोतों के अनुसार, चयनकर्ताओं के लिए साक्षात्कार पहले से ही चल रहे हैं। यह समझा जाता है कि अजीत अगरकर, मनिंदर सिंह और एसएस दास प्रतिष्ठित पद के लिए सबसे आगे हैं।

55 वर्षीय राव, बीसीसीआई के साथ एक प्रबंधक थे और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में भी उनके कार्यकाल थे। राव ने बीसीसीआई के क्रिकेट संचालन के महाप्रबंधक, सबा करीम को सूचित किया, जो संयोग से इस साल जुलाई में पद से इस्तीफा देने के बाद भी बाहर है। करीम और राव दोनों ही जल्द ही बीसीसीआई प्रणाली से बाहर हो जाएंगे, यह बोर्ड के लिए एक बड़ा झटका होगा क्योंकि दोनों भारत में घरेलू क्रिकेट के प्रभारी थे, जिसे कोविद -19 महामारी के बाद से फिर से शुरू करना बाकी है।

bcciCricket Newskvrao