बिहार दिवस पर नहीं होगा कोई सार्वजनिक कार्यक्रम

हर साल बिहार दिवस के मौके पर पटना में बड़े कार्यक्रम होते रहे हैं लेकिन इस साल इस पर भी कोरोना का साया पड़ गया है. इस साल 22 मार्च को बिहार दिवस के मौके पर पटना में सार्वजनिक तौर पर कोई कार्यक्रम नहीं होगा. शिक्षा विभाग के अपर सचिव संजय कुमार ने जिला शिक्षा पदाधिकारियों को पत्र लिखकर बताया है कि सभी जिलाधिकारी जिला में ऑनलाइन कार्यक्रम की तैयारी करें. सीएम नीतीश कुमार इस दिन वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये सभी जिलों को संबोधित करेंगे. सूत्रों की जानकारी के मुताबिक 22 मार्च को 11 बजे सीएम नीतीश कुमार वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये संबोधित करेंगे.

शिक्षा विभाग के निर्देश के मुताबिक बिहार दिवस के मौके पर हर जिला के समाहरणालय पर ही कार्यक्रम आयोजित होंगे. समाहरणालय स्थित सभा कक्ष में अधिकारियों और गण्यमान्य लोगों को आंमत्रित किया जाएगा. इसी स्थान पर कार्यक्रम से जुड़े बैनर, पोस्टर, फ्लैक्स लगाए जाएंगे.

इस साल बिहार दिवस के मौके पर बिहार सरकार की महत्वाकांक्षी योजना जल जीवन हरियाली पर आधारित होगी. जल जवान हरियाली के तहत बिहार में किये जा रहे कामों और चलाई जाने वाली योजनाओं की जानकारी दी जाएगी. लोगों को बताया जाएगा कि जल जीवन को बचाने के लिए कैसे अपने क्षेत्रो में काम करें.

Bihar Divasbihar News