बिहार में वीकेंड लॉकडाउन की संभावना

बिहार में छोटे स्तर के लॉकडाउन की संभावना को देखा जा रहा है। बताया जा रहा है कि इसपर विचार करने के लिए मंगलवार को उच्चस्तरीय बैठक होगी। इसके पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोमवार की शाम राजधानी पटना के कई भीड़भाड़ वाले इलाकों का खुद जायजा लिया। मुख्‍यमंत्री के स्तर पर हुई इस कवायद को भी लॉकडाउन के संदर्भ में देखा जा रहा है।

सूत्र बताते हैं कि बिहार में वीक-एंड लॉकडाउन को लेकर उच्‍च स्‍तर पर सहमति बन गई है। वर्तमान में लगाए गए नाइट कर्फ्यू में लोग किसी न किसी बहाने निकल जा रहे हैं। हां, बाहर निकलने वाले लोगों की संख्या कम जरूर हुई है। इस बीच कोरोनावायरस संक्रमण के मामले लगताार बढ़ते ही जा रहे हैं। बिहार में फिलहाल कुल सक्रिय मामले बढ़कर 89660 हो गए है

ऐसे में संक्रमण की चेन रोकने के लिए नाइट कर्फ्यू से कड़े कदम की जरूरत महसूस की जा रही है। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने नाइट कर्फ्यू लगाने के पहले ही स्‍पष्‍ट कर दिया था कि जरूरत पड़ने पर कोई भी कदम उठाया जा सकता है।

सत्ता के गलियारे में यह चर्चा है कि सप्ताह के आखिरी तीन दिन यानी शुक्रवार, शनिवार और रविवार को पूर्ण लॉकडाउन लगाया जा सकता है। इस दौरान लोगों के घर से नहीं निकलने की स्थिति में संक्रमण की कड़ी टूट सकती है। माना जा रहा है कि इसपर मंगलवार की उच्चस्तरीय बैठक में फैसला हो जाएगा।

bihar Newsdownweekend lock