Brazil को हराकर भी राउंड ऑफ-16 में जगह नहीं बना पाई कैमरून

Brasil को हराकर भी -PATNA 03.12.2022 – फीफा वर्ल्ड कप 2022 में शुक्रवार रात को स्विट्जरलैंड ने सर्बिया को हराकर राउंड ऑफ-16 में जगह बनाई.

फीफा वर्ल्ड कप 2022 के आखिरी ग्रुप मैच में बड़ा उलटफेर हुआ. यहां कैमरून (Cameroon) ने ब्राजील (Brazil) को रोमांचक शिकस्त दी. पूरे 90 मिनट तक 0-0 से ड्रॉ रहे मैच में इंजरी टाइम (90+2 मिनट) में गोल हुआ. कैमरून के विंसेंट अबुबकर ने यह गोल किया. इस गोल के साथ ही कैमरून ने ब्राजील पर जीत दर्ज कर ली. हालांकि, इस बड़ी जीत के बावजूद कैमरून की टीम अगले राउंड के लिए क्वालिफाई नहीं कर सकी.

दरअसल, ग्रुप-जी के अन्य मैच (स्विट्जरलैंड बनाम सर्बिया) में स्विस टीम की जीत ने कैमरून का गेम बिगाड़ दिया. स्विट्जरलैंड ने सर्बिया को 3-2 से हराकर कुल 6 अंक के साथ राउंड ऑफ-16 में एंट्री ली. अगर स्विट्जरलैंड यह मैच गंवा देती तो कैमरून नॉक आउट स्टेज में पहुंच सकती थी.

ब्राजील पहले ही अगले राउंड के लिए क्वालिफाई कर चुकी थी. ऐसे में उसने अपनी शुरुआती लाइन-अप में कई बदलाव किए. मैच में पूरे वक्त ब्राजील की टीम हावी रही. 56% समय तक बॉल ब्राजील के पास ही रही. ब्राजील ने कैमरून के गोलपोस्ट पर कुल 19 अटैक भी किए लेकिन वह एक भी अटेम्प्ट को गोल में तब्दील नहीं कर सकी. ब्राजील ने इस दौरान 491 पास पूरे किए और 11 कॉर्नर भी हासिल किए.

Brasilbrazilकैमरूनफीफा वर्ल्ड कप 2022ब्राजीलब्राजील को हराकर