CM नीतीश ने तैयार किया विकास का ब्लूप्रिंट

इंडिया सिटी लाइव(पटना) 22दिसम्बर: सीएम नीतीश कुमार ने तैयार किया है विकास का नया ब्लूप्रिंट. इस ब्लूप्रिंट के तहत 19 लाख रोजगार देने को तैयार है सरकार कौशल विभाग से मिलेगा रोजगार.

बिहार चुनाव में रोजगार बहुत बड़ा मुद्दा था. क्या राजद क्या एनडीए दोनों ने इस मुद्दे को चुनाव में बहुत सुनाया. हाला की जनता ने जनादेश नीतीश को ही दिया और अब जनता के वायदे को पूरा करने का वक्त आ गया है. और यही वजह है की सीएम नीतीश कुमार रोजगार कैसे दिया जाए इसको लेकर लगातार मीटिंग कर रहे हैं.

सीएम ने आज श्रम संघ श्रम संसाधन एवं विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग की समीक्षा बैठक की और सात निश्चय को धरातल पर लाने की और साथ-साथ लोगों को टेक्निकल ट्रेनिंग के जरिए रोजगार देने की चर्चा की. आपको याद होगा कि एनडीए ने चुनाव में 19 लाख नौकरी देने का वायदा किया था. इस टारगेट को पूरा करने के लिए नीतीश सरकार एक नए विभाग का गठन कर रही है.

नए विभाग का नाम कौशल एवं उद्यमिता विभाग होगा. इसे साइंस एवं टेक्नोलॉजी विभाग से अलग किया जाएगा. इस विभाग का गठन गैर सरकारी क्षेत्र में रोजगार देने के मकसद से किया जाएगा. अब इसमें सिर्फ कैबिनेट की मंजूरी का इंतजार है नए विभाग के गठन के साथ बिहार में कुल विभागों की संख्या 45 तक पहुंच जाएगी

bihar Newsbihari samcharCMkausalNitish Kumarrojgar