18+बिहार के युवा देशभर में सबसे ज्‍यादा जिम्‍मेदार, टीका लगाने में अव्‍वल

बिहार का जो आख़िरी आंकड़ा सामने आया है उसके मुताबिक़ सिर्फ पिछले रविवार को 18 से 44 साल आयुवर्ग के 1 लाख 24 हजार युवाओं ने टीकाकरण में हिस्‍सा लिया. सभी आंकड़ों को जोड़ दें तो बिहार में 18 साल से 44 साल के उम्र के लोगों का टीकाकरण लगाने की संख्या 15 लाख को पार कर गई है राज्य में 1 करोड़ 48 लाख, 381 लोगों ने अभी तक कोरोना का टीका लगवाया है, जबकि पहले नम्बर पर चल रहा राजस्थान दूसरे नम्बर पर पहुंच गया है.

बिहार में 18 साल से 44 साल के उम्र के लोगों के लिए टीकाकरण की शुरुआत 9 मई से हुई थी. उसके बाद बिहार सरकार ने टीकाकरण को लेकर लोगों से आग्रह किया था और ऐसी व्यवस्था भी की थी कि ज़्यादा से ज़्यादा लोग कोरोना वैक्‍सीन लगवा लें. अब इसका नतीजा सामने है. बिहार सरकार ने ग्रामीण इलाक़ों में टीकाकरण तेज करने के लिए जो प्रयास किए थे, उसका भी सकारात्मक परिणाम आया है.

JDU के MLC और पूर्व मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के मार्गदर्शन में बिहार ने 18-44 आयु वर्ग के वैक्सीनेशन के मामले में देश में पहला स्थान प्राप्त किया है. हमारा आग्रह है कि जो लोग सिर्फ राजनीति करते हैं और आपदा के समय बिहार से गायब हो जाते हैं, वो भी टीकाकरण करवा लें.

biharnewstopvaccination