स्वर्णिम पल देने वालीझारखंड की दीपिका ने स्वर्ण पदकों का रिकार्ड बनाया।

झारखंड की दीपिका कुमारी ने विश्व स्तर के तीरंदाजी प्रतियोगिता में एक ही दिन में तीन गोल्ड मेडल जीत कर कीर्तिमान बनाया। दीपिका ने नया इतिहास रच दिया है। यह प्रतियोगिता पेरिस में आयोजित थी।

पेरिस में चल रहे विश्व कप स्टेज- थ्री तीरंदाजी के रिकर्व रिकॉर्ड मुकाबले में रविवार को दीपिका ने पहले कोमालिका बारी व अंकिता भक्त के साथ स्वर्ण पदक जीता।
मेक्सिको के साथ मुकाबले में दीपिका, कोमालिका और अंकिता ने ऐसा दमदार प्रदर्शन किया कि प्रतिद्वंद्वी टीम कहीं टिक नहीं पाई।

फिर दूसरी पारी में मिक्सड डबल्स रिकर्व प्रतियोगिता में अपने पति अतनु दास के साथ उन्होने अचूक तीरंदाजी का प्रदर्शन करते हुए एक और स्वर्ण पदक अपने नाम किया । रविवार के दिन शाम खुशियां तब कई गुणी हो गईं, जब दीपिका ने एकल प्रतियोगिता का स्वर्ण भी अपने नाम कर लिया।

दीपिका के ज्यादातर तीर एकदम ऑन टारगेट लगे थे। कोमालिका व अंकिता टाटा आर्चरी अकादमी की हैं, जबकि दीपिका टाटा आर्चरी अकादमी से निकलकर हाल ही में ओएनजीसी से जुड़ी हैं।

दीपिका विश्वकप में एक ही दिन तीन स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली महिला तीरंदाज हैं। वह तीसरी बार खेलों के महाकुंभ में भी हिस्सा लेंगी।

दीपिका ने अब तक विश्व प्रतियोगिताओं में 9 स्वर्ण, 12 रजत, और 7 कांस्य पदक जोड़े हैं। यहीं यह कहना जरूरी है झारखंड में और आदिवासी समाज में सहज ही तीरंदाजी, हॉकि, और फुटबॉल के एक से बढ़कर एक खिलाडी मौजूद हैं । यहाँ टाटा समूह ने योग्यताओं में कुशलता भर के उन्हें आगे बढ़ाने में बहुत योगदान किया है। टाटा आर्चरी अकादमी की भूमिका भी अभी स्वागत योग्य है।

deepikaJHARKHAND