जेल मैनुअल उल्लंघन मामले में लालू की मुश्किलें बढ़ी, कोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब

इंडिया सिटी लाइव(रांची)18 दिसम्बर: लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही। जेल मैनुअल उल्लंघन मामले में लालू प्रसाद यादव की याचिका पर आज सुनवाई हुई। झारखंड उच्च न्यायालय में सुनवाई के दौरान न्यायमूर्ति अमरेश कुमार सिंह ने सरकारी पक्ष को निर्देश दिया कि सरकार जल्द से जल्द जवाब दे कि आखिर किन कारणों से जेल मैनुअल का बार बार उल्लंघन किया गया। सरकार की तरफ से जवाब देने के लिए समय की मांग की गई।सरकार की मांग को स्वीकार करते हुए अदालत ने 8 जनवरी का समय तय कर दिया। अब झारखंड सरकार को 8 जनवरी तक अपना जवाब कोर्ट में देना है। सरकारी पक्ष जब जवाब दे नहीं पाया तो कोर्ट ने फटकार लगाते हुए कहा कि आठ जनवरी को पूरी तैयारी से आएं, कोई कोताही नहं होनी चाहिए।

असल में पूरा मामला है लालू यादव को रिम्स के निदेशक के बंगले पर ऱखने को लेकर। गौरतलब है कि झारखंड उच्च न्यायालय ने सरकार से पूछा था कि लालू यादव को किसके आदेश पर रिम्स के निदेशक के बंगले पर शिफ्ट किया गया था। कोर्ट ने यह भी पूछा कि रिम्स निदेशक के आवास के बाद उन्हें पेइंग वार्ड में भी किसके आदेश से भेजा गया। झारखंड उच्च न्यायालय लालू यदव के सेवादारों की नियुक्ति पर भी जानकारी चाहता है।

गौरतलब है कि लालू प्रसाद यादव की तबीयत हाल के दिनों में ज्यादा खराब बताई जा रही है। कहा जा रहा है कि लालू प्रसाद यादव की किडनी ने काम करना लगभग बंद कर दिया है और अब उन्हें डायलिसिस देने की जरूरत है।

high courtjaill manualLalu Prasad YadavRANCHI