बिहार: महावीर मंदिर ट्रस्ट आज से फ्री में देगा ऑक्सीजन

पटना. मंदिर ट्रस्ट आज लोगों को नि:शुल्क ऑक्सीजन मुहैया करवाने जा रहा है. ऑक्सीजन की आपूर्ति पर्याप्त मात्रा में तथा नियमित रूप से नहीं हो पा रही है इसीलिए प्रतिदिन जितनी ऑक्सीजन की प्राप्ति होगी, उसी के अनुरूप वितरण किया जाएगा. मिली जानकारी के अनुसार  प्रतिदिन 150 ज़रूरतमंद रोगियों को ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराने का लक्ष्य रखा गया है. आज यानी 30 अप्रैल से 60 ज़रूरतमंद रोगियों को निःशुल्क ऑक्सीजन का वितरण करके इसका शुभारम्भ किया जा रहा है.

मिली जानकारी के अनुसार यह वितरण ऑनलाइन पद्धति से होगा. दरअसल छोटा सिलिंडर ख़रीदने की बहुत कोशिश की गई, लेकिन कहीं उपलब्ध न होने के कारण  सिर्फ़ 10.2 लीटर का सिलिंडर में ही ऑक्सीजन मिलेगा.

इसके लिए Online Booking Link : https://mahavirmandirpatna.org/free-oxygen/ है. बता दें कि महावीर मन्दिर ट्रस्ट ने ऑक्सीजन प्लांट बिठाने के लिए पूरे देश में सम्पर्क किया, किन्तु किसी ने चार महीने के पहले इसे क्रियान्वित करने का आश्वासन नहीं दिया. अतः प्रबंधन ने स्थानीय स्तर पर ऑक्सीजन सस्ते में प्रबंध कर मुफ्त वितरण का निर्णय लिया है.

बता दें कि कोरोना मरीजों को एंबुलेंस की किल्लत को देखते हुए महावीर मन्दिर प्रबंधन ने निःशुल्क एंबुलेंस और अंतिम यात्रा वाहन देने का निर्णय लिया है. कोरोना मरीजों को मुफ्त एंबुलेंस सहायता के लिए दूरभाष नं 0612-2275657 जारी किया गया है. कोरोना संबंधित निःशुल्क चिकित्सकीय परामर्श के लिए तीनों अस्पताल के चिकित्सकों का महावीर मन्दिर कोविड 19 हेल्प ग्रुप बनाया गया है.

bihar Newsmahaveer mandiroxygen