पटना – श्री हरमंदिर साहिब को बम से उड़ाने को धमकी

सिखों के दूसरे सबसे बड़े तख्त श्री हरमंदिर पटना साहिब और बाल लीला गुरुद्वारा को बम से उड़ाने की धमकी दी. सिखों के दसवें गुरु गुरुगोविंद सिंह के जन्मस्थान को लेकर दी गई इस धमकी की खबर फैलते ही हड़कंप मच गया. इस सनसनीखेज मामले के सामने आने के बारे में बताया गया कि तख्त हरमंदिर साहिब के पते पर रजिस्टर्ड डाक से एक चिट्ठी आई है, जिसमें यह धमकी दी गई है.

हरमंदिर साहिब को धमकी मिलने की खबर फैलते ही प्रबंधक समिति में हड़कंप मच गया. तुरंत पुलिस को सूचना दी गई. प्रबंधक समिति के महासचिव महेंद्र पाल सिंह ढिल्लों ने बिहार के डीजीपी एसके सिंघल को जानकारी दी और त्वरित कार्रवाई करते हुए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. तख्त श्री हरमंदिर प्रबंध समिति के महासचिव के नाम से यह पत्र पत्रकार नगर थाना क्षेत्र के महात्मा गांधी नगर स्थित सीएस कॉलोनी के कांटी फैक्ट्री रोड से किसीन रंजन कुमार के नाम से आया है. इसमें 50 करोड़ रुपए फिरौती की मांग की गई है.

प्रबंधक समिति के मुताबिक पत्र में दो मोबाइल नंबरों पर संपर्क करने को भी कहा गया है. साथ ही पुलिस को सूचना देने पर जान से मारने की धमकी भी दी गई है. सिटी एसपी जितेंद्र कुमार ने इस बात की जानकारी दी है कि प्रथम दृष्टया इस मामले में शरारती तत्वों का हाथ लगता है. सिटी एसपी की मानें तो सरकारी सेवक के नाम से धमकी भरा पत्र और मोबाइल नंबर का उपयोग किया गया है.

bihar NewsharmandirPatna