पटना – Lockdown में 11 जगहों पर खुला कम्युनिटी किचन

कोरोना के चेन को तोड़ने की कोशिश के बीच लगाए गए इस लॉकडाउन के बीच बिहार की नीतीश सरकार को गरीबों के लिए भोजन की भी चिंता है जिसको लेकर अब जिला प्रशासन की तरफ से फिर से कम्युनिटी किचन (Patna Community Kitchen) की शुरुआत की जा रही है. लॉकडाउन के दौरान पटना में कोई भी भूखा न रहे इसको लेकर ये व्यवस्था की गई है. प्रशासन की कोशिश है कि लॉकडाउन के दौरान ऐसे गरीबों को आसानी से भोजन और पानी मिल सके जो कि खुद से इसका उपाय नहीं कर सकते हैं.

इसके लिए पटना जिला प्रशासन ने 11 सामुदायिक किचेन शुरू कराने का निर्देश दिया है. पटना के डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने इस काम के लिए नोडल पदाधिकारियों की तैनाती की है. जिसको लेकर पटना जिला प्रशासन की ओर से जहां 4 केंद्रों पर कम्युनिटी किचन चलाया जायेगा वहीं नगर निगम की ओर से 7 जगहों पर कम्युनिटी किचन चलेगा. सभी केंद्रों पर नोडल पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है.
पटना शहर में पटना हाई स्कूल, कॉलेज ऑफ कॉमर्स, मिलर हाई स्कूल, बांकीपुर गर्ल्स स्कूल में जिला प्रशासन का केंद्र होगा जबकि नगर निगम की ओर से गायघाट रैन बसेरा, मैकडॉवल चौक, मलाही पकड़ी, एसकेपुरी सामुदायिक भवन, कुनकुन सिंह लेन, डीएवी सगुना मोड़, सैदपुर नहर के पास भी लोगों को भोजन की सुविधा मिलेगी. पटना के डीएम ने निर्देश दिया है कि लोगों को किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए

bihar Newscommunity kitchenPatna