इंटरस्तरीय SSC परीक्षा 13 दिसम्बर को , रिजल्ट के लिए हाईकोर्ट के फैसले का करना होगा इंतजार

इंटरस्तरीय SSC परीक्षा 13 दिसम्बर को , रिजल्ट के लिए हाईकोर्ट के फैसले का करना होगा इंतजार

इंडिया सिटी लाइव (पटना) 10 दिसम्बर छात्रों के लिए बड़ी खबर है कि इंटर स्तरीय एसएससी मुख्य परीक्षा 13 दिसंबर को ही आयोजित की जाएगी. पटना उच्च न्यायालय ने  इस मामले में बड़ा फैसला सुनाया है. हाईकोर्ट के आदेश के उनुसार परीक्षा का आयोजन 13 दिसंबर को ही होगा , लेकिन इसका भविष्य और रिजल्ट कोर्ट के अंतिम फैसले पर ही निर्भर करेगा. यानी सफल अभ्यर्थी नियुक्ति का दावा नहीं करेंगे.

पटना हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश संजय करोल और न्यायमूर्ति एस कुमार की खंडपीठ ने बुधवार को इस मामले की सुनवाई की। कोर्ट ने एकल पीठ के फैसले को रोकते हुए 13 दिसंबर को आयोजित होने वाली मुख्य परीक्षा को जारी रखने का निर्देश दिया.आयोग की तरफ से महाधिवक्ता ललित किशोर और सत्यवीर भारती ने एकल पीठ के तरफ से मॉडल आंसर प्रकाशित कराने के निर्देश जारी किए हैं।

गौरतलब है कि आयोग की तरफ से कोर्ट में तर्क दिया गया कि इसके अनुपालन में नए सिरे से वक्त लगेगा. ऐसे में 13 दिसंबर को परीक्षा ले पाना संभव नहीं हो पाएगा। बताते चलें एकल पीठ ने दलील दी कि 6 साल बीतने के बाद भी इस परीक्षा की नियुक्ति प्रक्रिया पूरी नहीं हो सकी है. लिहाजा जनहित में मुख्य परीक्षा अब और नहीं टालनी चाहिए। खंडपीठ ने इस दलील को सुनने के बाद 13 दिसंबर की परीक्षा के लिए अनुमति दे दी है।

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *