प्रभावशाली कद-काठी वाला एक बॉडीबिल्डर बड़े-बड़े पहलवानों को मात दे रहा है और उनका डाइट प्लान लोकप्रिय हो रहा है।

अपने विशाल आकार के लिए जाने जाने वाले बॉडीबिल्डर इल्या गोलेम ने अपने आहार योजना के लिए सोशल मीडिया पर ध्यान आकर्षित किया है।

269

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

आजकल बहुत से लोग मजबूत और स्वस्थ शरीर चाहते हैं। इसमें लड़के और लड़कियां दोनों शामिल हैं जो फिट रहने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। वे जिम जाते हैं और ध्यान रखते हैं कि अपने लक्ष्य हासिल करने के लिए वे क्या खाते हैं। बॉडी बनाना आसान नहीं है और इसके लिए सही चीजें खाना जरूरी है। अगर आप भी इन्हीं लोगों में से एक हैं तो आपने इलिया गोलेम के बारे में जरूर सुना होगा, जिन्हें दुनिया की सबसे बड़ी बॉडीबिल्डर के तौर पर जाना जाता है। सोशल मीडिया पर काफी लोग उनके डाइट प्लान के बारे में बात कर रहे हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

- Sponsored -

- sponsored -

- sponsored -

https://www.instagram.com/reel/CpPOl4pgMUl/?utm_source=ig_embed&ig_rid=3b37500f-69ec-4cc9-bd9c-df69dde8589c

 

जानकारी के लिए बता दें कि, बचपन से ही जिम ज्वॉइन करने चुके 35 साल के इलिया गोलेम (Illia Golem Diet Plan) की लंबाई 6 फीट है और उनका वजन 158 किलोग्राम है. घनी दाढ़ी (thick beard) और टैटू (tattoos) से ढकी मजबूत बाहों की वजह से वह काफी रोबदार दिखते हैं. दरअसल, इलिया गोलेम हमेशा से अर्नोल्ड श्वार्ज़नेगर (Arnold Schwarzenegger) और सिल्वेस्टर स्टेलोन (Sylvester Stallone) की तरह दिखना चाहते थे, जिसके लिए वे इतनी मेहनत (hard work) करते हैं और आखिरकार मेहनत रंग लाई, जिसकी बदौलत आज अपने सपने (dream) को हासिल कर लिया है.

म ट्रेनर की ली मदद, मैगजीन से ली टिप्स (Took help from gym trainer and magazine tips)

द सन की रिपोर्ट के अनुसार, इलिया गोलेम दुनिया के सबसे शानदार बॉडीबिल्डरों में से एक बनने की राह पर चल पड़े थे. इसके लिए उन्होंने जिम ट्रेनर की मदद और मैगजीन से टिप्स ली थीं. अपने सपने को पूरा करने के लिए गोलेम घंटों कड़ी मेहनत करते थे, जिसके बाद आखिरकार उनकी मेहनत रंग लाई. मेन्स हेल्थ ने गोलेम की डेली डाइट का खुलासा किया है, जिसे जानकर आप दंग रह जाएंगे.

इलिया गोलेम का डाइट चार्ट प्लान (Illia Golem Diet chart Plan)

दिन में 7 बार खाना खाते हैं गोलेम (Illia Golem eats food 7 times a day)

  • बताया जा रहा है कि, इलिया गोलेम की बॉडी का राज उनकी जबरदस्त डायट (body tremendous diet) है. इसके लिए वे जिम में कड़ी मेहनत कर पसीना बहाते हैं और दिन भर में 7 बार खाना (eats food 7 times) खाते हैं.
  • सुबह नाश्ते (breakfast) में वह 300 ग्राम रोल्ड ओट्स (rolled oats) खाते हैं.
  • 11 बजे पहला लंच (lunch), जिसमें वह 108 टुकड़े खाते हैं. इसके साथ ही एक किलो 600 ग्राम चावल और 800 ग्राम सैल्मन ( rice and salmon) भी लेते हैं.
  • दोपहर डेढ़ बजे इलिया गोलेम अगला लंच करते हैं, जिसमें वह 1300 ग्राम मीट, क्रेप्स और आइसक्रीम खाते हैं.
  • तीसरा लंच 3 बजे करते हैं, जिसमें वह चावल और जैतून के साथ एक कटोरा पास्ता खाते हैं.
  • अपने पहले डिनर में गोलेम 300 ग्राम पास्ता के साथ 200 ग्राम पनीर खाते हैं.
  • दूसरा डिनर शाम 7.30  बजे करते हैं, जिसमें वह 700 ग्राम पनीर या रिकोटा के साथ 1300 ग्राम मीट खाते हैं.
  • रात को सवा नौ बजे मेपल से सराबोर 14 पैनकेक खाते हैं.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments
Loading...

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More