ब्रिटेन का एक बूढ़ा व्यक्ति 107 वर्ष का हो गया और उसने इतने लंबे और स्वस्थ रहने का अपना रहस्य साझा किया।

क्या आप जानना चाहते हैं कि वास्तव में लंबे समय तक कैसे जिया जाए? खैर, ब्रिटेन में एक 107 वर्षीय व्यक्ति है जो हमें अपना रहस्य बता सकता है!

241

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

निया में कुछ सचमुच बूढ़े लोग हैं जिनकी उम्र 100 साल से भी ज्यादा है। वे स्वस्थ हैं और उनका परिवार बहुत बड़ा है। लेकिन दुख की बात है कि आज युवा अक्सर बीमार पड़ते हैं और कम उम्र में ही उनकी मृत्यु हो सकती है। यह सचमुच दुखद है. लेकिन ब्रिटेन में कुछ बूढ़े लोग हैं जो सचमुच बहुत बूढ़े हैं। वे 107 वर्ष के हैं! उन्हें इतने लंबे समय तक जीवित रहने का रहस्य अवश्य पता होना चाहिए। लियोनार्ड होव्स, जो बहुत समय पहले पैदा हुए थे और कई महत्वपूर्ण घटनाओं से गुजर चुके हैं, ब्रिटेन के सबसे बुजुर्ग लोगों में से एक हैं।

उन्होंने हाल ही में अपना 107वां जन्मदिन मनाया और अपनी लंबी उम्र का राज साझा किया। वह हर दिन नाश्ते में गेहूं से बना अनाज खाता है और उसके परिवार का कहना है कि वह अब भी इसे खाता है। गेहूं और इसके उत्पादों में कुछ खास है जो लोगों को लंबे समय तक जीने में मदद करता है। ब्रिटेन की सबसे बुजुर्ग महिला 114 साल की हैं. उसका नाम एथेल मे कैटरहैम है और वह सरे में रहती है।

- sponsored -

- sponsored -

- Sponsored -

एथेल का जन्म 1909 में हुआ था और प्रथम विश्व युद्ध शुरू होने पर वह 5 साल की थी। लियोनार्ड होव्स नाम के एक अन्य व्यक्ति ने हाल ही में अपने परिवार के साथ अपना 107वां जन्मदिन मनाया। उन्होंने उसके लिए उसके पसंदीदा भोजन – मछली, चिप्स, मटर और आइसिंग से एक विशेष केक बनाया!

मैंने अपने जीवन के 60 वर्ष अपनी पत्नी के साथ बिताए। कैरोल का कहना है कि लेन चीजें भूलने लगी है और उसे लगातार चलने में परेशानी हो रही है। चलने में मदद के लिए लेन एक विशेष फ्रेम का उपयोग करता है। उनकी पत्नी ऐलिस का 2000 में निधन हो गया जब वह 81 वर्ष की थीं। उसी वर्ष, उन्होंने 60 वर्षों तक एक साथ रहने के बाद अपनी सालगिरह मनाई। लेन के माता-पिता दोनों की मृत्यु 1945 और 1946 में हो गई।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments
Loading...

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More