राष्ट्रपति चुनाव में भी जमकर क्रॉस वोटिंग, यूपी से लेकर असम तक

0 133

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

राष्ट्रपति चुनाव- 18.07.22- NEW DELHI-अगले राष्ट्रपति चुने जाने के लिए वोटिंग जारी है. इस चुनाव में कुल 4800 निर्वाचित सांसद और विधायक हिस्सा ले रहे हैं. इस बीच राष्ट्रपति चुनाव  में जमकर क्रॉस वोटिंग होने की खबर है. कई जगहों पर क्रॉस वोटिंग की खबर सामने आई है. असम  में 20 कांग्रेस विधायकों के इस चुनाव में पाला बदलने की खबर है. कहा जा रहा है कि 20 से अधिक कांग्रेस विधायकों ने द्रौपदी मुर्मू के पक्ष में मतदान किया है.

राष्ट्रपति चुनाव

देश के सबसे बड़े संवैधानिक पद पर एनडीए की आदिवासी महिला उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू की ताजपोशी लगभग तय मानी जा रही है. उन्हें 27 दलों का समर्थन पहले से ही है, वहीं, यशवंत सिन्हा को 14 दलों का समर्थन है.

- Sponsored -

- Sponsored -

राष्ट्रपति चुनाव

असम के 20 विधायकों ने की क्रॉस वोटिंग!

असम के AIUDF विधायक करीम उद्दीन बरभुइया ने दावा किया है कि राज्य में कम से कम 20 कांग्रेस विधायकों ने NDA की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के पक्ष में अपना वोट डाला है. उन्होंने आगे दावा किया कि ये वही कांग्रेस विधायक हैं जिन्होंने राज्यसभा चुनाव में भी उनके उम्मीदवार के साथ विश्वासघात किया था.

राष्ट्रपति चुनाव में भी जमकर क्रॉस वोटिंग: देश के अगले राष्ट्रपति चुने जाने के लिए वोटिंग जारी है. इस चुनाव में कुल 4800 निर्वाचित सांसद और विधायक हिस्सा ले रहे हैं. इस बीच राष्ट्रपति चुनाव  में जमकर क्रॉस वोटिंग होने की खबर है. कई जगहों पर क्रॉस वोटिंग की खबर सामने आई है. असम  में 20 कांग्रेस विधायकों के इस चुनाव में पाला बदलने की खबर है. कहा जा रहा है कि 20 से अधिक कांग्रेस विधायकों ने द्रौपदी मुर्मू के पक्ष में मतदान किया है.

देश के सबसे बड़े संवैधानिक पद पर एनडीए की आदिवासी महिला उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू की ताजपोशी लगभग तय मानी जा रही है. उन्हें 27 दलों का समर्थन पहले से ही है, वहीं, यशवंत सिन्हा को 14 दलों का समर्थन है.

असम के 20 विधायकों ने की क्रॉस वोटिंग!

असम के AIUDF विधायक करीम उद्दीन बरभुइया ने दावा किया है कि राज्य में कम से कम 20 कांग्रेस विधायकों ने NDA की-कांग्रेस विधायक हैं जिन्होंने राज्यसभा चुनाव में भी उनके उम्मीदवार के साथ विश्वासघात किया था.

कांग्रेस ने किया दावों का खंडन

उधर, कांग्रेस ने असम के विधायकों के क्रॉस वोटिंग को नकार दिया है. कांग्रेस ने एआईयूडीएफ (AIUDF) के इस आरोप का खंडन किया है कि कांग्रेस के कम से कम 20 विधायकों ने एनडीए उम्मीदवार के पक्ष में मतदान किया. कांग्रेस विधायकों ने कहा कि AIUDF विश्वसनीय पार्टी नहीं है.

ओडिशा से कांग्रेस विधायक ने क्रॉस वोटिंग की

ओडिशा कांग्रेस विधायक मोहम्मद मोकीम ने दावा करते हुए कहा कि वो एक कांग्रेस विधायक हैं लेकिन उन्होंन एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के समर्थन में मतदान किया है. उन्होंने इसे अपना निजी फैसला बताया है. उनका कहना है कि उन्होंने अपने दिल की सुनी है जिसने मुझे धरती के लिए कुछ करने के लिए प्रेरित किया और इसी वजह से मुर्मू के समर्थन में वोट किया.

यूपी से SP विधायक ने पाला बदला

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (SP) के भी एक विधायक ने क्रॉस वोटिंग की है. बरेली जिले के भोजीपुरा विधायक शहजील इस्लाम ने राष्ट्रपति चुनाव में क्रॉस वोटिंग की. उन्होंने एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करते हुए वोट डाला.

गुजरात में भी कांग्रेस और NCP विधायकों ने पाला बदला

गुजरात कांग्रेस के आदिवासी विधायक ने एनडीए की राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के समर्थन में वोट डाला है. 3 से 4 विधायकों पर क्रॉस वोटिंग करने की आशंका जताई जा रही है. इसके अलावा गुजरात के राष्ट्रवादी कांग्रेस विधायक कंधाल एस. जडेजा ने भी क्रॉस वोटिंग की है. कंधाल एस जडेजा का दावा है कि उन्होंने एनडीए की राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के पक्ष में वोट किया है.

अकाली विधायक ने किया चुनाव का बहिष्कार

राष्ट्रपति चुनाव में अकाली विधायक के पार्टी विरोधी सुर देखने को मिले. शिरोमणि अकाली दल के विधायक मनप्रीत सिंह अयाली ने एनडीए की राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को वोट नहीं डाला. अयाली ने चुनाव का बायकॉट करते हुए कहा बीजेपी से गठजोड़ रहते भी पंजाब के कई मसले हल नहीं हुए. अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर बादल ने मुर्मू को समर्थन दिया था लेकिन उनके तीन में से एक MLA मनप्रीत अयाली ने बाग़ी सुर दिखाते हुए पार्टी अध्यक्ष की बात नहीं मानी.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments
Loading...

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More