सुशील मोदी ने ली शपथ,उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने दिलाई राज्यसभा सदस्यता की शपथ

सुशील मोदी ने ली शपथ,उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने दिलाई राज्यसभा सदस्यता की शपथ

इंडिया सिटी लाइव (पटना)12दिसम्बर : सुशील कुमार मोदी ने राज्यसभा सांसद के रूप में नई पारी की शुरूआत कर दी है। बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने आज राज्यसभा सांसद के तौर पर शपथ ले ली। राज्यसभा के सभापति और भारत के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने सुशील मोदी को सदन के सदस्यता की शपथ दिलाई। 

सुशील मोदी राज्यसभा के लिए हुए उपचुनाव में निर्विरोध निर्वाचित हुए थे।गौरतलब है कि सुशील मोदी के साथ एक नया रिकॉर्ड जुड़ गया है। सुशील मोदी बिहार विधान परिषद र विधान सबा दोनों सदनों के सदस्य ह चुके है । इसके साथ वे ससद के दोनों सदनों के सदस्य भी बन गए. इसके पहले सुशील कुमार मोदी भागलपुर से सांसद रह चुके हैं और अब वे राज्यभा के भी सदस्य बन गए हैं। वह बिहार के ऐसे पहले राजनेता हैं जिन्होंने चारो सदन की सदस्यता अपने नाम की हो। सुशील मोदी इसके पहले लोकसभा के सदस्य रह चुके हैं।

पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय रामविलास पासवान के निधन के बाद खाली हुई राज्यसभा सीट पर सुशील मोदी निर्वाचित हुए हैं। उन्हें डिप्टी सीएम बनाने की बजाय बीजेपी नेताओं ने केंद्रीय राजनीति में लाने का निर्णय लिया। अब कयास लगाया जा रहा है कि मोदी को केंद्रीय कैबिनेट में जगह मिल सकती है। अगर ऐसा हुआ तो सुशील।मोदी के लिए यह एक और बड़ी उपलब्धि होगी।

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *