दिल्ली रिश्तो से जुड़े ISIS के आतंकी तार, शरजील इमाम से गहरी दोस्ती का खुलासा

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने खुलासा किया है कि हाल ही में पकड़े गए आईएसआईएस से जुड़े तीन लोगों में से एक का दिल्ली दंगों से संबंध है। साथ ही यह भी पता चला है कि यह संदिग्ध शरजील इमाम का परिचित है, जो फिलहाल जेल में बंद है।

152

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक व्यक्ति के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी साझा की है जिसे उन्होंने गिरफ्तार किया है क्योंकि उन्हें लगता है कि वह आईएसआईएस से जुड़ा हो सकता है। गिरफ्तार व्यक्ति अरशद वारसी कथित तौर पर दिल्ली दंगों के दौरान लोगों को भड़काने और पर्चे बांटने में शामिल था। वह जामिया समन्वय समिति से भी जुड़े थे और दंगों से पहले जामिया में प्रदर्शनों में सक्रिय रूप से भाग लिया था। साथ ही शरजील के आईएसआईएस आतंकी से कनेक्शन के सबूत भी मिले हैं.

ISIS terrorist- India TV Hindi

दिल्ली दंगों की जांच के दौरान क्राइम ब्रांच ने संदिग्ध आतंकवादी मोहम्मद अरशद वारसी से पूछताछ की, जिसने खुद को निर्दोष बताया और शरजील इमाम से किसी भी तरह के संबंध से इनकार किया. जामिया समन्वय समिति से जुड़े होने के बावजूद, वारसी और इमाम, जो जेएनयू के मुस्लिम छात्र समूह से थे, के बीच बातचीत के बाद दोस्ती हो गई।

- Sponsored -

- Sponsored -

स्पेशल सेल के सूत्रों के मुताबिक अरशद वारसी के कहने पर शरजील इमाम जामिया चला गया था. यह 2020 में जामिया इलाके में सीएए और एनआरसी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान हुआ था। अरशद वारसी ने 10 दिसंबर 2020 के बाद शरजील को जेएनयू से जामिया नगर बुलाया और वह वहीं रहने लगा. ये दोनों स्थानीय लोगों को भड़काने के लिए पर्चे बांटते थे. बाद में शरजील इमाम को दिल्ली में दंगे भड़काने और भड़काऊ भाषण देने के आरोप में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया था।

व्हाट्सएप कॉल पर करते थे आपस में बात

दिल्ली पुलिस ने पता लगाया है कि दिल्ली दंगों में शामिल लोगों ने व्हाट्सएप कॉल के जरिए एक-दूसरे से बातचीत की थी। इसके अतिरिक्त, मोहम्मद अरशद वारसी से पूछताछ के दौरान यह पता चला है कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई इन व्यक्तियों को प्रभावित और कट्टरपंथी बना रही है, संभावित रूप से उन्हें भारत विरोधी गतिविधियों के लिए संदिग्ध आईएसआईएस आतंकवादियों में बदल रही है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments
Loading...

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More