फर्जी अधिकारी बनकर लोगों को डरा धमका कर पैसे की करते है उगाही

 बिहार के वैशाली जिले से एक रोचक जानकारी निकल कर समाने आ रही है। यहां जिले के हाजीपुर नगर थाना की पुलिस एवं डीआईयू टीम ने थाना क्षेत्र के स्टेशन चौक के पास से एक महिला समेत चार फर्जी सीआईडी अधिकारी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। गिरफ्तार फर्जी अधिकारियों के पास से पुलिस ने छह मोबाइल फोन एवं फलों मानवाधिकार अपराध नियंत्रण सामाजिक न्याय परिषद का परिचय पत्र तथा 4 हजार रुपये नगद बरामद किया गया है।

हाजीपुर पुलिस को एक कपड़ा व्यवसायी ने सुचना दी। उसके बाद पुलिस मामले में लिखित आवेदन के आधार पर चारों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर जेल भेज दिया। इस संबंध में कपड़ा व्यवसायी मोरौल थाना क्षेत्र के पैगंबरपुर गोरीगामा गांव निवासी स्व महेश भगत के पुत्र अजय कुमार ने पुलिस को दिए आवेदन में बताया कि- वह मुजफ्फरपुर में कच्ची पक्की इंद्रा कॉलनी स्थित मिचर्चाइ मंडी में रहकर कपड़े का दुकान चलाता है।

दुकानदार ने बताया कि बीते 11 मार्च को एक बजे दिन में बोलेरो गाड़ी से एक महिला के साथ चार लोग आए तथा अपने आप को सीआईडी का अधिकारी बताते हुए तथा अपना पुलिस वाला आईकार्ड दिखा कर कहा कि तुम्हारे खिलाफ किसी लड़की ने गलत कार्य करने का कंपलेन किया है। कुछ देर तक इधर उधर करने के बाद एक व्यक्ति ने साइड में बुलाकर कहा कि दो लाख रुपये दे दो तो सारा मामला खत्म करा देंगे, पैसा नहीं देने पर गिरफ्तार कर जेल भेज देंगे।

जिसके बाद डर कर दुकानदार ने 50 हजार रुपये पर से लाकर दे दिया, पैसे लेने के बाद चारों फर्जी अधिकारियों ने मोबाइल नंबर लेकर बाकी डेढ़ लाख रुपये को व्यवस्था करने की बात कर चले गए। बताया गया कि गुरुवार को फोन कर उक्त लोगों ने हाजीपुर रेलवे स्टेशन पर पैसा लेकर आने के लिए कहा तथा धमकी दिया कि पैसा नहीं लेकर तो गिरफ्तार कर जेल भेज देंगे, शक के आधार पर दुकानदार ने वैशाली एसपी को दी जानकारी है।

एसपी के आदेश पर डीआईयू प्रभारी सुनील कुमार पुलिस पदाधिकारी एवं नगर थाना की पुलिस के साथ स्टेशन चौक पहुंचे जहां दुकानदार द्वारा पैसा देने के क्रम में गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान चारों फर्जी अधिकारियों ने पुलिस को इधर उधर की बाते करने लगा। जिसपर पुलिस ने जब सख्ती दिखाई तो सभी ने फर्जी अधिकारी बनकर लोगों को ठगी का शिकार बनाने की बात स्वीकार कर ली है।

फर्जी अधिकारी बनकर लोगों को डरा धमका कर पैसे की उगाही करते है। पुलिस मामले में गैंग का पता लगाने में जुटी है। गिरफ्तार लोगों में राजेश एवं हेमा पति-पत्नी है। पुलिस ने राजेश कुमार (42 वर्ष), पिता- दयाशंकर प्रसाद, ग्राम- वास्तु विहार हाउस नंबर-404, हिलालपुर, थाना- औद्योगिक, ग्राम-नवल आश्रम, थाना- कदम कुंआ, दरियापुर पटना-3, जिला- पटना कार्तिकेय राज (21 वर्ष), पिता- विनय कुमार सिन्हा, ग्राम भीखना पहाड़ी, सैदपुर दो नंबर गली, थाना- कदमकुंआ, जिला- पटना हेमा श्रीवास्तव, (34 वर्ष), पति- राजेश कुमार श्रीवास्तव, ग्राम- अनवरपुर चौक, थाना-नगर, हाजीपुर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

फर्जी अधिकारी बनकर लोगों को डरा धमका कर पैसे की करते है उगाही