फुलवारीशरीफ टेरर मॉड्यूल-पीएफआई संरक्षक अतहर परवेज के घर पर एनआईए की छापेमारी

फुलवारीशरीफ टेरर मॉड्यूल- आरोपी नुरुद्दीन जंगी के घर उर्दू बाजार में एनआईए की तालाशी

273

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

फुलवारीशरीफ टेरर मॉड्यूल – PATAN 27.07.22 – पीएफआई संरक्षक अतहर परवेज के पटना स्थित घर पर एनआईए की टीम ने छापेमारी की है. एनआईए की टीम अतहर परवेज के पूरे घर में तलाशी कर रही है. बता दें, इस मामले में पटना पुलिस अतहर परवेज को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है, फिलहाल वह जेल में बंद है. दरअसल फुलवारी शरीफ टेरर मामले को लेकर गुरुवार को एनआईए की टीम पूरी एक्शन में दिख रही है. एनआईए की टीम ने पटना के साथ-साथ दरभंगा, मोतिहारी, नालंदा में भी आरोपियों के घर पर छापेमारी की है. वहीं किशनगंज और अररिया से भी रेड की खबर आ रही है.

बता दें, बीते दिनों अतहर परवेज को पुलिस रिमांड पर भी लिया गया था. इस दौरान अतहर ने कई राज उगले थे. उसके पहले भी अतहर के कार्यालय में पटना पुलिस ने छापेमारी की थी और कई सबूत एकत्र किए थे. पटना पुलिस के द्वारा मिले फीडबैक और सबूतों के आधार पर एनआईए छापेमारी कर रही है. अतहर बिहार में पीएफआई की गतिविधियों को बड़े पैमाने पर फैला रहा था.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एनआईए ने फुलवारीशरीफ के 2 केस में सबसे पहले पीएफआई के एक केस को टेकअप किया है और इस से रिलेटेड केस किया है. गजवा ए हिंद के मामले में एनआईए की टीम ने मंथन जरूर किया है. एसआईटी से भी जरूर फीडबैक लिया है. लेकिन, अभी उस मामले को पूरी तरह टेकअप नहीं किया है.  पीएफआई से जुड़े मामले को लेकर ही एनआईए की टीम फिलहाल कार्रवाई करेगी.
फुलवारीशरीफ टेरर मॉड्यूल- आरोपी नुरुद्दीन जंगी के घर उर्दू बाजार में एनआईए की तालाशी

नुरुद्दीन जंगी के दरभंगा स्थित घर पर NIA की टीम ने छापेमारी की है. दरअसल गुरुवार को पटना टेरर मामले में नामजद गिराफ्तार आरोपी नुरुद्दीन जंगी  के घर उर्दू बाजार में एनआईए  की छह सदस्यीय टीम तालाशी करने पहुंची है. एनआईए की टीम परिवार वालों से भी पूछताछ कर रही है. वहीं घर के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है. एनआईए की टीम करीब एक घंटे से नुरुद्दीन जंगी के घर में मौजूद है.

- sponsored -

- sponsored -

- Sponsored -

दरभंगा में तीनों आरोपियों के घर एक साथ छापेमारी की गई. बताया जा रहा है कि NIA की तीन टीम में 21 सदस्य हैं जिनमें दो DSP रैंक के अधिकारी और 3 इंस्पेक्टर के नेतृत्व में छापेमारी की गई. दूसरी टीम सिंहवाड़ा के शंकरपुर के सनाउल्लाह उर्फ आकिब के और मुस्तकिम के घर छापेमारी कर रही है.

मोतिहारी में रियाज मारूफ के घर भी छापेमारी 

दूसरी ओर मोतिहारी में भी एनआईए की टीम चकिया में रियाज मारूफ उर्फ बबलू के घर कुआंवां गांव में भी छापेमारी कर रही है. रियाज मारूफ को पीएफआई का मास्टर ट्रेनर बताया जा रहा है. उसके परिजनों से भी पूछताछ की जा रही है. अररिया और किशनगंज में भी छापेमारी की खबर है.

नालंदा में भी NIA की रेड 

वहीं एनआईए की टीम नालन्दा जिले के लहेरी थाना क्षेत्र के पार कटरा मोहल्ले में  मोहम्मद असगर अली के घर छापेमारी कर रही है. बताया जाता है कि पीएफआई , एसडीपीआई मामले को लेकर यह छापेमारी की जा रही है. फिलहाल डीएसपी स्तर के तीन एनआईए के सदस्यीय टीम बिहार से पहुंचकर मदद कर पूरे मामले को जांच कर रहे हैं. जांच के दौरान सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments
Loading...

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More