हिजबुल्लाह के केंद्रीय मुख्यालय पर हमले के बाद इजरायील सेना ने हसन नरसुल्ला के मारे जाने का कर दिया ऐलान

0 43

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

 बेरूत में हिजबुल्लाह के केंद्रीय मुख्यालय पर हमले के बाद इजरायील सेना ने हसन नरसुल्ला के मारे जाने का ऐलान कर दिया है। इजरायल डिफेंस फोर्स ने सोशल मीडिया प्लैटफर्म एक्स पर कहा है कि हस नसरल्लाह अब दुनिया में आतंक नहीं फैला पाएगा। इजरायल के हवाई हमले में हिजबुल्लाह के दक्षिणी मोर्चे के कमांडर अली कार्की के मारे जाने की भी पुष्टि हुई है।

इजरायली वायुसेना ने बेरूत में हिजबुल्लाह के मुख्यालय को निशाना बनाया था। बताया जाता है कि यह मुख्यालय एक रिहाइशी इमारत के नीचे अंडरग्राउंड था।  सोशल मीडिया पर इजरायली सेना के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल नदाव शोशानी ने भी ऐलान किया है कि नसरल्लाह की मौत हो चुकी है। उत्तरी इजरायल में हिजबुल्लाह के रॉकेट हमले के बाद इजरायल ने भी लेबनाना में दर्जनों जगहों पर हमले किए थे। उसके बाद दक्षिणी बेरूत में हिजबुल्लाह के ठिकानों पर इजरायल ने जमकर बमबारी की। रिपोर्ट है कि इस हमले में हिजबुल्लाह जीफ की बेटी भी मारी गई है।

- Sponsored -

- Sponsored -

हसन नसरुल्लाह 1992 से ही हिजबुल्लाह की कमान संभाल रहा था। लेबनान में उसकी अच्छी राजनीतिक पकड़ थी। 2018 के आम चुनाव में उसकी पार्टी ने जीत हासिल की थी। नसरल्लाह का दावा था कि उसने 1 लाख लड़ाकों की फौज तैयार की है। अमेरिका सहित कई देशों ने इजरायल से लेबनान में संघर्षविराम का अनुरोध किया, लेकिन इजरायल ने साफ तौर पर कहा है कि जब तक हिजबुल्लाह का अंत नहीं हो जाता तब तक युद्ध जारी रहेगा।

शुक्रवार देर शाम लेबनान की राजधानी बेरूत में स्थित हिजबुल्ला के मुख्यालय पर हवाई हमला किया था। हैवी गाइडेड बम से किए इस हमले में तेज आवाज से बेरूत हिल गया और हिजबुल्ला का मुख्यालय ध्वस्त हो गया। हमले के बाद मुख्यालय के ध्वस्त हिस्से से आग की ऊंची लपटें उठने लगीं और धुंए का गुबार आसमान में छा गया।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments
Loading...

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More