12वीं की छात्रा ने स्कूल में अध्यापक पर प्रताड़ना का आरोप लगाकर आत्महत्या कर दी

12वीं की छात्रा ने स्कूल में अध्यापक पर प्रताड़ना का आरोप लगाकर आत्महत्या कर दी

163

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

12वीं की छात्रा ने स्कूल में अध्यापक पर प्रताड़ना का आरोप लगाकर आत्महत्या कर दी

Rajasthan: जालोर के बाद अब बाड़मेर के सरकारी स्कूल में टीचर ने दलित छात्र  को पीटा, बेहोश हुआ - teacher beat up dalit student in government school of  barmer fainted hospitalized police reached check details rjsr – News18 हिंदी

हरियाणा के रेवाड़ी में माजरा श्योराज के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में 12वीं कक्षा की एक छात्रा ने शुक्रवार को स्कूल में ही फंदा लगाकर आत्महत्या कर दी।

परिजनों का आरोप है कि छात्रा इतिहास का विषय बदलकर राजनीतिक विज्ञान लेना चाहती थी. हालांकि, संबंधित शिक्षक ने दबाव डालकर छात्रा को परेशान किया और उसे इतिहास से राजनीतिक विज्ञान में बदलने का दबाव डाला। आहत होकर लड़की खाली कमरे में गई और पंखे से फंदा लगाकर उस पर झूल गई। साथ ही पुलिस ने सुसाइड नोट बरामद किए हैं, जिसमें छात्रा ने आरोपी शिक्षक को अपनी मौत का दोषी ठहराया है।

छात्रा की लाश नागरिक अस्पताल में भर्ती है। शनिवार को पोस्टमार्टम होगा। पुलिस मॉडल टाउन थाना मामले की जांच कर रही है। क्षेत्र के एक गांव में रहने वाली करीब 17 वर्षीय छात्रा अब बारहवीं कक्षा में सरकारी स्कूल में पढ़ती है। परिजनों ने बताया कि शुक्रवार को स्कूल पहुंचने के बाद बेटी ने अध्यापक से लिखित में इतिहास विषय बदलने की मांग की थी।

- sponsored -

- sponsored -

- Sponsored -

वह शुक्रवार सुबह करीब साढ़े 9 बजे शिक्षक से इनकार करने के कुछ देर बाद खाली कमरे में गई और चुनरी से फंदा लगा लिया। जब अन्य विद्यार्थियों ने उसे फंदे से लटकता देखा तो शिक्षकों ने उसे नीचे उतारकर शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां दोपहर करीब दो बजे उसकी मौत हो गई।

शिक्षक ने लोगों को धोखा दिया , परिजनों का कहना है कि शिक्षकों ने डॉक्टर को गुमराह कर मिर्गी के दौरे की बीमारी बता दी, जिससे डॉक्टर ने मिर्गी का इलाज किया। उन्होंने दावा किया कि अगर शिक्षक डॉक्टरों को सच्चाई बताते तो उसकी जान बचाई जा सकती थी। दोपहर दो बजे एक स्कूल शिक्षक भी निजी अस्पताल पहुंचा। मृतक विद्यार्थी की चचेरी बहन ने बताया कि इसी शिक्षक ने उसकी बहन के सुसाइड नोट को फाड़ दिया था। इसके बाद, वहां मौजूद लोग गुस्से में आ गए और जमकर धुनाई करने लगे। पुलिस ने बीचबचाव कर शिक्षक को छुड़ाया।

मृतक छात्रा के पिता ने आरोपी शिक्षक पर मुकदमा दर्ज करने की शिकायत की है। उपचार के दौरान अस्पताल प्रबंधन को दी गई जानकारी का विश्लेषण किया जाएगा। छात्रा का शव शनिवार को पोस्टमार्टम कराया जाएगा। – नरेंद्र सांगवान, डीएसपी बावल ।

जब मैं कमरे में पहुंची, छात्रा फर्श पर लिटाई हुई थी। स्कूल के शिक्षक ने मुझे बताया कि विद्यार्थी को मिर्गी का दौरा पड़ा है। मैंने इसके बाद छात्रा के परिवार को भी यही जानकारी दी। शेष जांच के अधीन है। पुलिस इसकी जांच कर रही है। — स्नेहलता, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, माजरा श्योराज, रेवाड़ी की प्रिंसिपल ।

 

Reported by Lucky Kumari

 

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments
Loading...

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More