277 शहरों में पहुंचा जियो ट्रू 5जी, 20 और शहरों में हुई सेवाएं लॉंच*

120

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

*277 शहरों में पहुंचा जियो ट्रू 5जी, 20 और शहरों में हुई सेवाएं लॉंच*

*बिहार का भागलपुर और कटिहार Jio True5G से हुआ कनेक्ट*

*झारखंड के देवघर, बोकारो और हजारीबाग में भी Jio True5G सेवा शुरू*

मुंबई, 21 फरवरी 2023: जियो बेहद तेजी से अपने ट्रू 5जी का रोलआउट कर रहा है। मंगलवार को 20 नए शहर जियो ट्रू5जी नेटवर्क से कनेक्ट हो गए। जियो के ट्रू 5जी से जुड़ने वाले शहरों की संख्या अब बढ़कर 277 हो गई है।

- Sponsored -

- sponsored -

- sponsored -

आज जियो ट्रू 5 जी से जुड़ने वाले शहरों में असम के चार शहर बोंगईगांव, उत्तरी लखीमपुर, शिवसागर तथा तिनसुकिया, उत्तर प्रदेश के तीन शहर अयोध्या, फिरोजाबाद, मुजफ्फरनगर, बिहार के भागलपुर तथा कटिहार, झारखंड के बोकारो स्टील सिटी, देवघर तथा हजारीबाग शामिल हैं । इनके इलावा मोरमुगाओ (गोवा), दीव (दादरा और नगर हवेली और दमन और दीव), गांधीधाम (गुजरात), रायचूर (कर्नाटक), सतना (मध्य प्रदेश), चंद्रपुर तथा इचलकरंजी (महाराष्ट्र), थौबल (मणिपुर) में भी आज से जियो की ट्रू 5जी सेवाओं की शुरुआत हो गई है।

रिलायंस जियो इनमें से अधिकांश शहरों में 5जी सेवाएं शुरू करने वाला पहला और एकमात्र ऑपरेटर बन गया है। इन शहरों के जियो यूजर्स को जियो वेलकम ऑफर के तहत आमंत्रित किया जाएगा। आमंत्रित यूजर्स को बिना किसी अतिरिक्त लागत के 1 जीबीपीएस+ स्पीड पर अनलिमिटेड डेटा मिलेगा।

इस अवसर पर जियो प्रवक्ता ने कहा कि “11 राज्यों के 20 नए शहरों में जियो ट्रू 5जी लॉन्च कर हम बेहद उत्साहित हैं। जियो के ट्रू जी से जुड़ने वाले शहरों की कुल संख्या 277 हो गई है। इस लॉन्च की बदौलत, 277 शहरों में जियो उपयोगकर्ता नए साल 2023 में जियो ट्रू जी के परिवर्तनकारी लाभों का आनंद ले सकेंगे। ये शहर महत्वपूर्ण पर्यटन और वाणिज्य स्थलों के साथ-साथ हमारे देश के प्रमुख शिक्षा केंद्र भी हैं। जियो की ट्रू 5जी सेवाओं के लॉन्च के साथ, इन क्षेत्रों के उपभोक्ताओं को न केवल सबसे अच्छा दूरसंचार नेटवर्क मिलेगा बल्कि ई-गवर्नेंस, शिक्षा, ऑटोमेशन, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, गेमिंग, एसएमई, हैल्थकेयर, कृषि, आईटी के क्षेत्रों में विकास के अनंत अवसर भी मिलेंगे”

उन्होने कहा, “हम असम, बिहार, गोवा, दादरा और नगर हवेली और दमन और दीव, गुजरात, झारखंड, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, मणिपुर और उत्तर प्रदेश की राज्य सरकारों और प्रशासनिक अधिकारियों के आभारी हैं, जिन्होंने इन क्षेत्रों को जल्दी डिजिटाइज करने के हमारे प्रयास का निरंतर सहयोग और समर्थन किया है। हमने देश भर में ट्रू 5जी रोलआउट की स्पीड बढ़ा दी है और दिसंबर 2023 तक पूरा देश जियो ट्रू 5 जी से जुड़ जाएगा“।

जियो ट्रू 5जी भारत का एकमात्र ट्रू 5जी नेटवर्क है क्यूंकि यह 4जी नेटवर्क पर शून्य निर्भरता के साथ स्टैंड-अलोन 5जी आर्किटेक्चर पर चलता है । यही नहीं, जियो के पास 700 मेगाहर्ट्ज, 3500 मेगाहर्ट्ज और 26 गीगाहर्ट्ज बैंड में 5जी स्पेक्ट्रम का सबसे बड़ा और बेहतरीन मिश्रण है जो इसे बहुत मजबूती प्रदान करता है ।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments
Loading...

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More