बिहार में एनडीए में सीट शेयरिंग का सुलझ गया मामला

 बिहार में एनडीए में सीट शेयरिंग का मामला सुलझ गया है। सीटों की लिस्ट को लेकर सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा सीएम आवास पहुंचे हैं। साथ ही सम्राट के पास  कैबिनेट का विस्तार को लेकर भी एक लिस्ट समाने आई है। भाजपा सूत्रों के मुताबिक दोपहर 3 से 4 बजे के बीच में शपथ ग्रहण समारोह संभव है। जिसमें करीब जेडीयू और बीजेपी के करीब डेढ़ दर्जन विधायक मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं।

बीजेपी के जिन-जिन विधायकों को मंत्री बनाया जाना है। उनके पास फोन भी पहुंचने लगे हैं। अब बीजेपी की भी सूची लगभग तैयार हो गई है। वहीं जेडीयू के कोटे से मंत्री बनने वालों की लिस्ट पहले से तैयार है। जिसमें सुनील कुमार, लेसी सिंह, मदन सहनी, अशोक चौधरी, रत्नेश सदा, जमा खान, मदन सहनी और महेश्वर हजारी के नाम शामिल है।

मंत्रिमंडल विस्तार में कई चेहरे भी दिख सकते हैं। वहीं जीतन मांझी की पार्टी हम को भी एक मंत्री पद मिल सकता है। क्योंकि जीतन मांझी कई दिनों से कम से कम मंत्री पद की डिमांड करते आ रहे हैं। और कह चुके हैं कि कम से कम दो रोटी चाहिए। बताया जा रहा है कि, बीजेपी के 6 विधायक और एमएलसी नीतीश सरकार में मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं।

आज नीतीश कैबिनेट की बड़ी बैठक भी है। जिसमें 50 से ज्यादा प्रस्तावों पर मुहर लगेगी।  इससे पहले सीएम नीतीश के एक अणे मार्ग पर सहयोगी दलों के साथ बैठक हुई थी। जिसमें दोनों डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा शामिल रहे। चर्चा इस बात पर थी कि मंत्रिमंडल विस्तार गुरूवार को होना था। लेकिन बीजेपी की लिस्ट तैयार नहीं होने के चलते टल गया था। अब भाजपा की लिस्ट फाइनल होने के बाद आज नीतीश मंत्रिमंडल के विस्तार की पूरी संभावना है।

बिहार में एनडीए में सीट शेयरिंग का सुलझ गया मामला