कर्पूरी ठाकुर को देश रत्न मिलने पर बिहार में चल रही जोरों की राजनीति

एक तरफ जहां देश के महान नेता जननायक कर्पूरी ठाकुर को सम्मान मिल रहा है , देश रत्न मिल रहा है। वहीं दूसरी ओर इसके ऊपर कई तरह की राजनीति बिहार में चल रही है। बीजेपी की ओर से डॉ. भीम सिंह ने जहां एक ओर कांग्रेस पर धावा बोला है यह कहकर कि,”जननायक कर्पूरी ठाकुर जैसे देशभक्त और महान राजनेता को सम्मान देने के बजाय कांग्रेस ने सदा ही अपने परिवार को तवज्जो दी ।

साथ ही साथ भारत रत्न जैसे सम्मान को परिवार के बीच ही बांट डाला। पहले जवाहरलाल नेहरू फिर इंदिरा गांधी और फिर राजीव गांधी को सम्मान दिया किंतु जननायक कर्पूरी ठाकुर जैसे महान नेता को सम्मान नहीं दिया गया।”

वहीं, दूसरी ओर जदयू की तरफ से भी काफी जोरों शोरों से लाल यादव और राजद का बहिष्कार किया जा रहा है यह कहकर के लालू यादव ने सदा ही कर्पूरी ठाकुर का अपमान किया है और उनकी आलोचना की है।

 

साथ ही उनकी तरफ से एक कार्टून फॉर्म में पुराना लेटर जो कि फिर से प्रकाशित किया जा रहा है जिसमें साफ लिखा हुआ है कि लालू यादव ने कर्पूरी ठाकुर को लाने के लिए जीप देने से इनकार कर दिया था तथा उनके अपमान में शब्द कहे थे ऐसे में राजनीति के इस दौर में जहां तमाम राजनीतिक पार्टियों इस कोशिश में लगी है की जनता का वोट उनकी ओर खींचता है इस दौर में कर्पूरी ठाकुर के लिए प्रकाशित किए जाने वाले इस तरह के लेटर का आरजेडी पर क्या असर होता है यह आगे देखना होगा।

कर्पूरी ठाकुर को देश रत्न मिलने पर बिहार में चल रही जोरों की राजनीति।