फारूक अब्दुल्ला ने कर दिया ऐलान, उनके बेट उमर अब्दुल्ला होंगे जम्मू-कश्मीर के सीएम

0 38

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

जम्मू -कश्मीर विधानसभा चुनाव में नेशनल कॉन्फ्रेंस बहुमत की तरफ बढ़ती नजर आ रही है। नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रेसिडेंट फारूक अब्दुल्ला ने ऐलान कर दिया है कि उनके बेट उमर अब्दुल्ला जम्मू-कश्मीर के सीएम होंगे। इस चुनाव में उमर अब्दुल्ला ने इस चुनाव में बडगाम और गांदरबल दो सीटों से नामांकन भरा था।

निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर दोपहर 2 बजे तक के आंकड़े के अनुसार नेशनल कॉन्फ्रेंस ने 8 सीटों पर चुनाव जीत लिया है जबकि इसकी सहयोगी कांग्रेस ने भी एक सीट जीत ली है। नेशनल कॉन्फ्रेंस 41सीटों पर आगे और कांग्रेस 6 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। गठबंधन में पावर शेयरिंग को लेकर कोई विवाद नहीं है। इसलिए यह निर्णय लिया गया है कि उमर अब्दुल्ला ही मुख्यमंत्री होंगे और वह पूरे कार्यकाल के लिए सीएम होंगे।

- sponsored -

- sponsored -

- Sponsored -

लोकसभा चुनाव में उमर अब्दुल्ला को हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन विधानसभा चुनाव में उन्होंने शानदार जीत की है। उमर अब्दुल्ला ने दो सीटों से चुनाव लड़ा और दोनों ही जगहों से वही जीते हैं। बडगाम से नेशनल कॉन्फ्रेंस लीडर 18 हजार से ज्यादा वोटों से जीते हैं। जबकि गांदरबल से भी वह 6 हजार से ज्यादा वोटों से जीत दर्ज करने में कामयाब रहे हैं। उन्होंने दोनों सीटों पर मिली बड़ी जीत के बाद जनता का शुक्रिया अदा किया।

विधानसभा चुनाव में मिली जीत पर शुक्रिया अदा करते हुए उमर अब्दुल्ला ने कहा कि जम्मू-कश्मीर की जनता ने बता दिया है कि वह आर्टिकल 370 खत्म किए जाने के फैसले से खुश नहीं है। मैं सिर झुकाकर विनम्रता के साथ जनता के फैसले को स्वीकार करता हूं। हमारे लोगों ने उम्मीद से बढ़कर नवाजा है। उमर के पिता और पूर्व केंद्रीय मंत्री फारूक अब्दुल्ला ने भी कहा कि कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस गठबंधन पर जनता ने भरोसा दिखाया है। जनता ने बीजेपी को बता दिया है कि वह आर्टिकल 370 पर लिए उनके एकतरफा फैसले से नाखुश है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments
Loading...

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More