UTTARAKHAND – बालाजी सेवा संसथान टीम द्वारा कोरोना प्रभावित लोगो को लगातार दी जा रही है मदद

126

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

कोरोना के दूसरी लहर के कारण फिर से लगभग सभी शहरो में लॉक डाउन लग चूका है, फैक्ट्री खुली है पर लगभग 30 प्रतिशत ही मजदुर काम पर जा पा रहे है। चुकी बाजार में सभी प्रोडक्ट का डिमांड नहीं है अतः बहुत से श्रमिक भाई बेरोजगार होते जा रहे है।

बालाजी सेवा संसथान करीब 15000 प्रवासी लोगो के साथ काम करते है एवं उन्हें हर तरह से जागरूक एवं सेवायें देने का कार्य भी बालाजी टीम कर रही है। पुनः बेरोजगार प्रवासी जिनका शहरी विकास एवं औद्योगिक विकास में महत्वपूर्ण योगदान रहता है भुखमरी के कगार पे है।

उनके तरफ से भोजन या ड्राई राशन का मांग को देखते हुए बालाजी सेवा संसथान टीम लगातार उनको मदद कर रही है। ज्ञात हो की गत वर्ष पहली लॉकडाउन अप्रैल से जून 2020 में बालाजी टीम ने 6200 से अधिक गरीब एवं प्रभावित परिवारो को मदद मुहैया करा चूका है।

ड्राई राशन का पुनः वितरण  टीम द्वारा शुरुआत किया जा चूका है इसके साथ ही बालाजी टीम सरकार द्वारा विकसित टेलीमेडिसिन पोर्टल संजीवनी के दवरा भी उपचार करवा रहे है, HIV-AIDS, TB patients को घर पर दवा एवं ART सेवाएं दिलवा रहे है इसके साथ ही काम पढ़े लिखे लोगो का वक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन एवं जागरूकता का भी कार्य कर रहे है।

- Sponsored -

- Sponsored -

संस्था के प्रमुख अवधेश कुमार ने  कहा की हमारी टीम  उत्तराखंड स्टेट एड्स कंट्रोल सोसाइटी एवं स्वाथ्य विभाग के आभारी है की उन्होंने हमारे संसथान के टीम को फ्रंट लाइन वर्कर्स मानकर समय पर लगभग सभी वर्कर्स को दोनों डोज़ लेने में मदद की, हमारी बालाजी टीम सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देश को पूरी तरह पालन करती है एवं अपनी सुरक्षा पहले का भी पूरा ध्यान रखती है इसी कारन लगातार अपने क्षेत्रो में काम करते हुए भी कोरोना संक्रमण से बचे हुए है।

इस बार ड्राई राशन में 7 किलो चावल, 5 किलो आटा  के साथ-साथ राजमा , तेल , चना दाल , चायपत्ती, चीनी, नमक, मसाले आदि मिलकर करीब 18 किलो का किट दिया जा रहा है जो लगभग 15 दिनों के लिए एक फॅमिली के लिए प्रयाप्त है साथ में नहाने का एवं बर्तन धोने का साबुन , महिलाओ के लिए सेनेटरी पेड, मास्क इत्यादि रहता है

बालाजी सेवा संसथान ने उन लोगो के घर जाकर जरुरी सामान एवं राशन वितरित किया। सोशल डिस्टन्सिंग का पूरा ध्यान रखा गया एवं कही भी 3-४ लोगो से ज्यादा इकठ्ठा नहीं होने दिया गया । यह राशन बालाजी सेवा संसथान , उत्तराखंड स्टेट एड्स कंट्रोल सोसाइटी एवं फिशर जॉर्डन के सामूहिक सहयोग से किया गया। बालाजी सेवा संसथान हमेशा आपदा के समय अपने क्षेत्रो में  आगे  रहता है । 

संस्था के प्रमुख अवधेश कुमार ने बताया की संस्था लॉक डाउन से पहले भी माइग्रेंट वर्कर एवं ट्रक ड्राइवर के बीच  मास्क, सेनिटाइजर एवं सोप वितरित किया एवं हैंड वाश एवं सोशल डिस्टन्सिंग के लिए जागरूक कर चूका है और जब तक इनलोगो को जरुरत पड़ेगी हम राशन मुहैया करायेंगें ।  

राशन वितरण विशेषकर देहरादून एवं हरिद्वार में किया जा रहा है देहरादून में वालंटियर्स के सहयोग से 220 किट का वितरण किया गया। बालाजी सेवा संसथान टी बी एवं HIV-एड्स  पिरितो को मदद के अलावा तम्बाकू मुक्त उत्तराखंड के लिए कार्य कर रहे है इनका  तम्बाकू मुक्त कुम्भ के आयोजन में महत्त्वपूर्ण  योगदान रहा था।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments
Loading...

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More