बीसीसीआई ने 2022 संस्करण से 10-टीम आईपीएल को मंजूरी दी:

बीसीसीआई ने 2022 संस्करण से 10-टीम आईपीएल को मंजूरी दी:

इंडिया सिटी लाइव(Ahmedabad)24 दिसम्बर: बीसीसीआई के महागठबंधन ने वर्ष 2022 से 10-टीम IPL को मंजूरी दे दी है। BCCI के 89 वें वार्षिक आम बैठक (AGM) में BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह की अध्यक्षता में आज यह निर्णय लिया गया है। आईपीएल में अब तक 8 टीमें खेलती रही हैं। आईपीएल 2022 में दस टीमें कथित तौर पर 94 मैच खेलेंगी जिसके लिए लगभग ढाई महीने की आवश्यकता होगी, इससे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट कैलेंडर थोड़ा अव्यवस्थित हो सकता है।

बीसीसीआई को कोविद -19 के कारण चुनौतियों से निपटने के लिए आईपीएल 2020 को सफलतापूर्वक होस्ट करने और समाप्त करने में सक्षम होने के बाद, यह अनुमान लगाया गया था कि वार्षिक क्रिकेटिंग फ़ालतूगान में अगले संस्करणों से अधिक टीमें होंगी। चर्चा हमेशा टीमों के संभावित संभावित मालिकों या टूर्नामेंट के समग्र प्रारूप या शेड्यूल प्रबंधन के संबंध में होती थी।

आईपीएल की 10-टूर्नामेंट टूर्नामेंट की मेजबानी करने वाला एक और एकमात्र समय वर्ष 2011 में वापस आया था। पुणे वारियर्स और कोच्चि टस्कर्स 8 अन्य फ्रेंचाइजी के साथ खेलने वाली टीम थी। 2011 में लंच सीजन के बाद कोच्चि टस्कर्स को समाप्त कर दिया गया और पुणे वारियर्स ने 2013 तक खेला।

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *