बिहार मंत्रिमंडल विस्तार : कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव तारिक अनवर ने कहा – सीएम बेचारे होकर रह गए हैं

बिहार मंत्रिमंडल विस्तार : कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव तारिक अनवर ने कहा – सीएम बेचारे होकर रह गए हैं

इंडिया सिटी लाइव 8 फरवरी :  कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव तारिक अनवर ने बिहार में नीतीश मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं होने पर बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने कहा कि गठबंधन के दोनों दलों के बीच कॉन्फिडेंस और कोर्डिनेशन की कमी है. सीएम बेचारे होकर रह गए हैं और वह भाजपा के दबाव में कोई फैसला नहीं ले पा रहे हैं.

बहरहाल, पिछले दिनों बिहार बीजेपी के बड़े नेताओं समेत दोनों डिप्टी सीएम के दिल्ली जाने के बाद इस बात के आसार थे कि बीजेपी की तरफ से भी मंत्रियों के नाम फाइनल कर दिए गए हैं, लेकिन अभी तक बीजेपी की तरफ से इस बात का औपचारिक ऐलान किया जाना शेष है. मंत्रिमंडल विस्तार में हो रही देरी के बीच दोनों दलों के नेता यानी बीजेपी और जेडीयू लगातार सब कुछ ठीक होने और जल्द ही सरकार के विस्तार की बात लगातार कह रही है.

वैसे हाल ही में बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार पर डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने बड़ा बयान देते हुए कहा था कि अब मंत्रिमंडल का बहुत जल्द होने वाला है. अब विलंब नहीं होगा. सीएम नीतीश कुमार को विशेषाधिकार है. सब कुछ ठीक हो गया है. प्रसाद ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार जल्द घोषणा करेंगे. वैसे जेडीयू मंत्रिमंडल विस्तार में जातीय समीकरण और क्षेत्र का खास ख्याल रखने पर मंथन कर चुकी है. यही कारण है कि सभी कोटे से कई चेहरों के नाम मंत्री की रेस में चल रहे हैं. मंत्री की कुर्सी की इस रेस में पिछली सरकार के भी मंत्री शामिल हैं.

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *