BSEB Bihar board 10th-12th Exam 2021: एडमिट कार्ड में अगर फोटो में त्रुटि होगी या स्पष्ट नहीं होगी तो छात्र वोटर आईडी कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड, पासपोर्ट या फोटोयुक्त बैंक पासबुक के जरिए भी परीक्षा केंद्र में प्रवेश पा सकेंगे.

90

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

इंडिया सिटी लाइव 21 जनवरी : अगर किसी छात्र के एडमिट कार्ड पर फोटो स्पष्ट नहीं हो तो उसे परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है. अब छात्रों को एडमिट कार्ड पर फोटो स्पष्ट न होने आधार कार्ड सहित कुछ अन्य डॉक्युमेंट्स के सहारे प्रवेश मिल सकेगा.परीक्षा केंद्र में प्रवेश के लिए छह तरीके के प्रमाण पत्रों का उपयोग किया जा सकता है इनमें वोटर आईडी कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड, पासपोर्ट या फोटोयुक्त बैंक पासबुक शामिल हैं. इनमें से किसी भी डॉक्युमेंट को दिखाकर परीक्षा केंद्र पर प्रवेश मिल सकता है. यही नहीं हिंदुस्तान वेबसाइट के मुताबिक अगर कोई छात्र एडमिट कार्ड भूल गया है तो उपस्थिति पत्रक और स्कैन की हुई फोटो और रोलशीट के आधार पर करके परीक्षा में प्रवेश दिया जाएगा.छात्र को सही फोटो को स्कूल प्रिंसिपल से प्रमाणित करवाना होगा. स्कूल प्रिंसिपल अपने लेटरहेड पर लिखकर प्रमाणित कर सकेंगे. लेटर को केंद्राधीक्षक को दिखाने के बाद केंद्राधीक्षक संबंधित छात्र के प्रमाणपत्रों का मिलान उसके प्रवेश पत्र के साथ करेंगे. इसके बाद उसे परीक्षा में शामिल होने की अनुमति मिलेगी. इससे फर्जी छात्रों को रोकने में आसानी होगी क्योंकि कई बार छात्र एडमिट कार्ड पर फोटो बदलकर प्रवेश ले लेते थे.

- Sponsored -

- Sponsored -

इस बार इन्विजिलेटर भी परीक्षा के दौरान मोबाइल फोन अपने साथ नहीं रख सकेंगे. छात्र परीक्षा केंद्र पर मोबाइल फोन, ब्लू टूथ, व्हाइटनर, इरेजर के साथ किसी भी तरह का इलेक्ट्रॉनिक समान लेकर नहीं जा सकते. केवल परीक्षा केंद्र पर प्रतिनियुक्त कंप्यूटर शिक्षक एवं केंद्राधीक्षक को मोबाइल रखने एवं इसका उपयोग करने की अनुमति होगी.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments
Loading...

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More